उत्तर प्रदेश

स्वच्छता ही सेवा विषय पर जागरूकता रैली बरेली में आयोजित

बरेली , 29 सितम्बर। 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चल रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत उच्च प्राथमिक कन्या विद्यालय सिंधौली, बरेली में जागरूकता रैली का आयोजन केंद्रीय संचार ब्यूरो क्षेत्रीय कार्यालय बरेली के द्वारा किया गया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री हरि ओम की उपस्थिति में विधार्थियों को ‘स्वच्छता शपथ ‘ दिलाई गयी। साथ हीं स्वच्छता की आवश्यकता पर प्रकाश डाला गया। छात्र छात्राओं ने शिक्षकों और स्थानीय नागरिकों के साथ मिलकर विद्यालय परिसर और आसपास स्वच्छता श्रमदान किया । श्रमदान के तहत प्लास्टिक कूड़ा हटाने पर विशेष जोर दिया गया ।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, बरेली श्री सागर कुमार ने बताया कि आयोजन के तहत न केवल विधार्थियों को स्वच्छता के लिए शिक्षित किया गया है अपितु रैली के माध्यम से आस पास के ग्रामीण इलाकों में सफाई के प्रति जागरूकता भी फैलायी गयी है।

सभी शिक्षकों व बच्चों ने स्कूल के आसपास व मुख्य सड़क को झाड़ू लगाकर साफ किया. केंद्रीय संचार ब्यूरो की तरफ से युवाओं को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से कविता पाठ व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और विजेता 10 बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में विद्यालय के अध्यापक -श्री सुनील कुमार व अध्यापिकाएं
श्रीमती संगीता चौरसिया, श्रीमती रेखा, श्रीमती नुजहत ज़हां, श्रीमती रुचि गंगवार, श्रीमती पूजा की सक्रिय भागीदारी रही।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper