अंबाला शामली एक्सप्रेस-वे पर जमीन अधिग्रहण को लेकर हंगामा, धरना दे रहे किसानों और प्रशासन के बीच टकराव

शामली. अंबाला शामली एक्सप्रेस-वे को लेकर बुधवार को गांव कोडवा में किसानों और प्रशासन के बीच टकराव हो गया। किसान यहां जमीन अधिग्रहण के खिलाफ पिछले लंबे समय से धरना दे रहे हैं। बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर एक्सप्रेस वे को लेकर कार्य कराने पहुंचे। यहां पर किसान पहले से ही धरने पर बैठे थे। जैसे ही एनएचएआई द्वारा जेसीबी मशीन से जमीन पर खुदाई शुरू की गई वैसे ही भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के कई किसान नेता मौके पर पहुंच गए और उन्होंने इस कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया।

किसानों के विरोध को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही भारी पुलिस का इंतजाम किया हुआ था। लिहाजा पुलिस ने किसानों को रोकने का प्रयास किया। इस पर दोनों के बीच में धक्का-मुक्की हुई। एक किसान तो जेसीबी के ऊपर चढ़ गया। पुलिस ने किसानों को पीछे खदेड़ने का प्रयास किया लेकिन किसान पीछे नहीं हटे। दोनों के बीच में काफी संघर्ष हुआ। किसानों का कहना है कि मुआवजे को लेकर अभी तक मामले लंबित हैं। उन्हें जमीन पर मौजूद नलकूप, भवन आदि का भी मुआवजा देना चाहिए। इस दौरान एसडीएम ने भी काफी समझाने का प्रयास किया मगर किसान विरोध करते रहे। प्रशासन ने दोपहर को किसानों की एक बैठक बुलाई है जिसमें किसानों के साथ वार्ता कर इस मामले में समाधान किया जाएगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper