अगर सपने में दिखाई दे सांप तो हो जाएं अलर्ट, रातों-रात बदल जाएगी आपकी तकदीर

नई दिल्ली। सपने आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. सपने हर किसी को आते है. सपनों को आने से कोई नहीं रोक सकता है. स्वप्न शास्त्र की बुक में सपनों के अर्थ के बारे में बताया गया है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने हमें कभी भी ऐसे ही नहीं आते है, बल्कि उन सपनों का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. सपने हमें भविष्य में घटित होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में इशारा देते है. अगर बात करें सपनों की तो आपने भी कई बार सपने में सांप जरूर देखा होगा. सांप को सपने में देखना कई बार बहुत खतरनाक साबित हो सकता हैं तो कई बार बहुत शुभ भी माना जाता है. तो आइए आज इस लेख में जानते हैं सपने में अलग- अलग रूप में सांप को देखने का क्या है मतलब.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आपको सपने में सांप आपको डसता हुआ दिखता है तो इसको शुभ नहीं माना जाता है. इस सपने का अर्थ होता है कि जल्द ही आप किसी गंभीर बीमारी के शिकार होने वाले है.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में सांप को मारते हुए देखते है या उसे मार देते है तो इसको शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ होता है कि आपके शत्रु जल्द ही आपसे हारने वाले है और आप उनसे विजय पाने वाले है.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप किसी मंदिर में सांप देखते है तो इसे शुभ माना जाता है. सपने में जागता हुआ सांप मंदिर में देखन का मतलब है कि जल्द ही आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली है.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में शिवलिंग पर लिपटा हुआ सांप देखते है तो ये शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ होता है कि आप पर कोई परेशानी नहीं आ सकती है आपके ऊपर भगवान शिव का आशीर्वाद है. आपका कोई लंबे वक्त से लटका हुआ कार्य पूर्ण होने वाला है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper