अगर सपने में दिखे सुनहरे रंग का सांप तो हो जायें सावधान, हो सकता है ये संकेत…

नई दिल्ली। यूं तो लोग रात में सोने के दौरान कई भयानक सपने देखते, लेकिन अगर सपने में सांप को देखना सबसे भयावह लगता है. सांप को सपने में देखना हमें अक्सर डरा देता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सांप को सपने में देखने के कुछ अर्थ हो सकते हैं.

सपने में सांप को देखना
सांप को सपने में देखना हमें अक्सर डरा देता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सांप को सपने में देखने के कुछ अर्थ हो सकते हैं. जी हां, स्वप्न शास्त्र में सांप से जुड़े सपने के शुभ-अशुभ संकेत के बारे में बताया गया है. इतना ही नहीं, सपने में सांप का रंग कैसा है और वह कैसा व्‍यवहार कर रहा है, ये भी एक अहम संकेत देता है. आइये जानते हैं सांप का सपनों में आने का क्या है अर्थ है.

सफेद रंग का सांप
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सफेद रंग का सांप देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि सफेद रंग का सांप देखना इस बात का इशारा है की आपको जल्द ही बहुत सारा पैसा मिलने वाला है. साथ ही नौकरी और बिजनस में बड़ी तरक्की भी मिलने वाली है.

सांप को पकड़ते देखा
अगर आपने सपने में सांप को पकड़ते देखा है तो आपको इस तरह के सपने से घबराने की जरूरत नहीं है. स्वप्न शास्त्र में तरह के सपने को बहुत ही शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति हो सकती. यह सपना संकेत देता है कि आपकी सारी परेशानियां जल्द दूर होने वाली हैं.

सुनहरे रंग का सांप
सपने में सुनहरे रंग का सांप दिखे तो यह इशारा है कि आपने किसी मनोकामना के पूरे होने पर धार्मिक स्‍थान पर चढ़ावा देने की बात कही थी, तो उसे जल्‍द पूरा कर दें. वहीं अगर सपने में पीले रंग का सांप दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि आपको नौकरी या व्यापार के काम के चलते अपने घर से दूर जाना पड़ सकता है.

फन उठाता हुआ सांप
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति को सपने में फन उठाता हुआ सांप दिखाई देता है तो इस तरह का सपना बहुत ही शुभ माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि आपको कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है या फिर आपको संपत्ति का लाभ हो सकता है.

सांप आपका पीछा कर रहा
सपने में सांप आपका पीछा कर रहा है तो ऐसे सपने को अशुभ माना जाता है. इसका मतलब ये है कि आप बहुत घबराए हुए हैं और भविष्य को लेकर डरे हुए हैं, कोई चिंता आपको खाए जा रही है या किसी बात को लेकर आप डरे हुए हैं.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper