अपने घर या ऑफिस में लगाए ये तस्वीरें और खोले अपनी बंद किस्मत का ताला

अपना घर को सजाना किसको अच्छा नहीं लगता है , सबका अपना अपना तरीका होता है घर सजाने का कुछ लोग लाइटिंग से अपना घर सजाना पसंद करते है तो कुछ लोग तरह तरह कि चीजे रख के घर को खूबसूरत बना देते है , लेकिन देखा अकसर यही गया है तो ज्यादातर लोग घर की सजावट और घर को सुन्दर दिखाने के लिए के लिए कई तहर की तस्वीरें का इस्तमाल करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है वास्तु शास्त्र के नियमों को ध्यान में रखते हुए लगाया गया चित्र जातक को विशेष लाभ देता है। अगर नहीं तो चलिए जानते है कौन सी हैं वो तस्वीरें जिन्हें घर में लगाने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। आपका घर हमेशा खुशियों से भरा रहता है

यह तस्वीर सौभाग्य लाएगी

दौड़ते हुए घोड़े सकारात्मकता का प्रतिनिधित्व करते हैं। घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर जरूर लगाएं। ध्यान रहे तस्वीर में 7 घोड़े होने चाहिए। इस तस्वीर को लगाने के लिए दक्षिण दिशा सबसे अच्छी होती है।

लक्ष्मी माता की तस्वीर किस दिशा में लगानी चाहिए?

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। ऐसे में आर्थिक समृद्धि के लिए अपने घर की उत्तर दिशा में कुबेर या मां लक्ष्मी की तस्वीर लगानी चाहिए। तस्वीर ऐसी होनी चाहिए कि मां लक्ष्मी विराजमान हों और उनके हाथों से धन की वर्षा हो रही हो। इससे जातक को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

कौन सी तस्वीर जीवन को लम्बा खींचती है

वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि तैरती हुई मछलियां जीवन शक्ति का प्रतीक होती हैं। घर में तैरती हुई मछलियों की तस्वीर लगाने से घर वालों को लंबी उम्र का वरदान मिलता है। बछड़े के साथ गाय की तस्वीर लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है।

आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए लगाएं यह तस्वीर

घर में सूर्योदय, पहाड़ और पानी की तस्वीर लगाना बहुत शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार उगते सूरज यानी सूर्योदय की तस्वीर जीवन में नई उम्मीद की निशानी होती है। इन्हें घर में लगाने से आप हमेशा ऊर्जावान महसूस करेंगे। वहीं बेडरूम में फूलों की तस्वीर लगाने से घर में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलता है।।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper