अयोध्या के लिए देश के कई शहरों और राज्यों से स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी हो रही है, वही अब विशेष विमान चलाने का ऐलान

अयोध्या: अयोध्या के लिए देश के कई शहरों और राज्यों से स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी हो रही है। कुछ ट्रेनों की घोषणा भी हो चुकी है। इस बीच विशेष विमान भी चलाने का ऐलान हो गया है। स्पाइसजेट एयरलाइन ने अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले लोगों के लिए 21 जनवरी को राजधानी दिल्ली से अयोध्या के बीच एक विशेष उड़ान संचालित करेगी। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को है। अगले दिन प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या से विमान की वापसी होगी। अयोध्या आने वाले लोगों की सुविधा के लिए ही यहां पर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया गया है। पिछले महीने 30 दिसंबर को ही पीएम मोदी ने इसका उद्घाटन किया था।

स्पाइसजेट एयरलाइंस के अनुसार 21 जनवरी को दिल्ली से अयोध्या के लिए एक विशेष उड़ान संचालित होगी। 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने वाले यात्रियों के लिए विशेष विमान दिल्ली से उड़ान भरेगा। एयरलाइन अयोध्या से दिल्ली के लिए वापसी की उड़ान भी संचालित करेगी ताकि श्रद्धालुओं को निर्बाध यात्रा का अनुभव मिल सके।

विशेष उड़ान 21 जनवरी को दिल्ली से दोपहर डेढ़ बजे रवाना होगी और दोपहर तीन बजे तक अयोध्या पहुंचेगी। अगले दिन रालला की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव के बाद विमान शाम पांच बजे वहां से वापस उड़ान भरेगा और शाम करीब साढ़े छह बजे दिल्ली पहुंचेगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार कहा था कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या हवाई अड्डे पर करीब 100 चार्टर्ड उड़ान के पहुंचने की उम्मीद है। अभी तक 40 से अधिक मेहमानों ने अपने चार्टर्ड विमानों को उतारने की अनुमति मांगी है। अयोध्या एयरपोर्ट अथारिटी लगातार तैयारियों में जुटा है। यहां पर पार्किंग की ज्यादा जगह नहीं होने के कारण ज्यादातर विमान अयोध्या में अपने पैसेंजर को उतारने के बाद पड़ोसी एयरपोर्ट पर पार्क किए जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper