आईपीएल में 5 साल बाद खेलने उतरा ये घातक खिलाड़ी, वापसी देख क्रिकेट जगत में मचा तहलका

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के तीसरे मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है. इस मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स के बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक ने काफी शानदार प्रदर्शन किया. वहीं, इस मैच के बाद लखनऊ की टीम का एक खिलाड़ी सुर्खियों में छाए हुआ है. इस खिलाड़ी को आईपीएल में 5 साल बाद खेलने का मौका मिला. खास बात ये रही कि वापसी करते हुए इस खिलाड़ी ने अपने दम पर टीम का जीत दिलाई.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स की जीत का सबसे बड़े हीरो घातक तेज गेंदबाज मार्क वुड रहे. मार्क वुड ने इस मैच में अपनी रफ्तार का कहर दिखाया और अपने आगे दिल्ली के किसी भी बल्लेबाज की नहीं चलने दी. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मार्क वुड ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और 5 विकेट हासिल करके क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया. मार्क वुड ने पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, सरफराज खान और अक्षर पटेल जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. वहीं, चेतन सकारिया के रूप में उन्होंने अपना 5वां विकेट हासिल किया.

मार्क वुड ने इस मुकाबले से पहले आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला था. एमएस धोनी की कप्तानी में उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला था, लेकिन इस मैच में उन्होंने बिना विकेट लिए 49 रन खर्च किए थे. मार्क वुड के इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आईपीएल में आगे खेलने का मौका नहीं मिला था. उन्हें आईपीएल में अपने करियर का दूसरा मैच खेलने के लिए 5 साल का इंतजार करना पड़ा. मार्क वुड पिछले सीजन में ही IPL में वापसी कर सकते थे, लेकिन चोट के चलते वह पिछले सीजन का हिस्सा नहीं बन सके थे.

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया था. लखनऊ सुपरजाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन बनाए. लखनऊ सुपरजाइंट्स की ओर से ओपनर काइल मेयर्स ने 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं, इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी. लखनऊ की ओर से मार्क वुड ने 5 विकेट और आवेश खान-रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट हासिल किए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper