आज गुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 से 27 सितंबर तक गुजरात के दौरे पर रहेंगे, इस दौरान वह वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। साथ ही पीएम मोदी लोगों को बड़ी सौगात देते हुए करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला
पीएम मोदी के कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बयान जारी कर कहा कि 27 सितंबर को सुबह करीब 10 बजे प्रधानमंत्री वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे इसके बाद दोपहर करीब 12:45 बजे वह छोटाउदेपुर के बोडेली पहुंचेंगे और यहां वह 5,200 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की थी शुरुआत
बयान में कहा गया है कि समिट में उद्योग संघों, व्यापार और वाणिज्य के क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों, युवा उद्यमियों, उच्च और तकनीकी शिक्षा महाविद्यालयों के छात्रों सहित अन्य लोगों की भागीदारी होगी। आगे बताया कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की शुरुआत गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में की गई थी। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की यात्रा 28 सितंबर, 2003 को शुरू हुई थी।

पीएम मोदी ‘मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस’ कार्यक्रम के अंतर्गत 4500 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री राज्‍य के स्कूलों में निर्मित हजारों नई कक्षाएँ, स्मार्ट कक्षाएँ, कंप्यूटर लैब, प्रयोगशालाएँ और अन्य बुनियादी ढाँचे राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

केंद्र परियोजना के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे
प्रधानमंत्री विद्या समीक्षा केंद्र परियोजना के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री मोदी छोटाउदेपुर में जल आपूर्ति परियोजना, गोधरा और पंचमहल में एक फ्लाईओवर और दाहोद में एफएम रेडियो स्टूडियो की आधारशिला रखेंगे। ये स्‍टूडियो केंद्र सरकार की ‘ब्रॉडकास्टिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और नेटवर्क डेवलपमेंट योजना के अंतर्गत बनाया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper