इफ्को आंवला में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

आंवला (बरेली) , 16 अगस्त । पॉलपोथन नगर इफको टाउनशिप में 77वां स्वतंत्रता दिवस कल उल्लास के साथ मनाया गया। समारोह स्थल पर पहुंचे मुख्य अतिथि इफको आंवला के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक श्री राकेश पुरी ने परेड का निरीक्षण के पश्चात ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली।

इफको आंवला के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक श्री राकेश पुरी ने अपने सम्बोधन में देश में किसानों की बुनियादी जरुरतों पर जोर देते हुए कहा कि इफको परिवार हमेशा से किसानों के हित के लिए प्रतिबद्व है। हम सभी के लिए गौरव की बात है कि इफको नैनो यूरिया (तरल) और नैनो डीएपी (तरल ) उर्वरक देश के किसानों को प्रगति के पथ पर आगे लाये है।
इफको के वैज्ञानिक लगातार रिसर्च कर रहे हैं जल्द ही आंवला के नैनो संयंत्र में नैनो उर्वरक की श्रंखला में एक और उत्पाद सुपर नैनो यूरिया (तरल ) का उत्पादन होने जा रहा है जो किसानों के लिए बेहद लाभकारी होगा।
इफको न केवल आज,सर्वाधिक उर्वरक उत्पादन एंव विपणन करने वाली किसानों की सहकारी संस्था है, बल्कि देश विदेश में स्थापित ज्वाइंट वेंचर्स तथा सहायक कम्पनियों के विशाल समूह की बडी भागीदारी भी है। यह सब कुछ इफको के प्रबंध निदेशक डा0 उदय शंकर अवस्थी जी के कुशल नेतृत्व का ही परिणाम है।

उत्पादन क्षमता, उर्जा की बचत ,यूरिया डिस्पैच, सुरक्षा और पर्यावरण संरक्षण समेत कई क्षेत्रों में इफको की आंवला इकाई लगातार बेहतर कार्य कर रही है इस वर्ष आंवला इकाई ने कई नये रिकार्ड स्थापित किये हैं। इफको की आंवला इकाई को राट्रीष्य स्तर पर इस वर्ष 7 महत्वपूर्ण एवार्ड प्राप्त हुए हैं। इस वर्ष अब तक आंवला इकाई ने 6000 से पौधे लगाकर प्रर्यावरण संरक्षण में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है।

समारोह में टाइनी टाट्स और केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। छात्र. छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम में देशभक्ति की झलक दिखने को मिली। समारोह में इस वर्ष की परीक्षा में अव्वल आये केन्द्रीय विद्यालय के छात्र.छात्राए को पुरस्कृत किया गया।
इस मौके पर इफको आंवला के वरिष्ठ महाप्रबन्धक श्री एस सी गुप्ता, महाप्रबन्धकश्री वेंकट एस के, कार्यक्रम के संयोजक श्री अमित गुप्ता सहित इफको के कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे आयोजित समारोह में आंवला इम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष श्री सुदामा यादव , महामंत्री श्री जितेन्द्र कुमार और ऑफीसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री शिशिर यादव व महामंत्री श्री अनिल कुमार दुबे उपस्थित हुए । बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper