इमरान खान ने जानबूझकर पाक सेना प्रमुख के सेवा विस्तार में देरी करने की कोशिश की : शहबाज शरीफ

इस्लामाबाद। नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ का मानना है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जानबूझकर पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल में विस्तार में देरी करने की कोशिश की थी और उन्होंने दावा किया है कि उनकी पार्टी हमेशा सेना का सम्मान करती है। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर सशस्त्र बलों को निशाना बनाने वाले अभियान के पीछे सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का हाथ था। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष ने याद किया कि जब प्रधानमंत्री खान ने सेना प्रमुख के कार्यकाल को बढ़ाने की कोशिश की, तो अधिसूचना को तीन बार फिर से तैयार करना पड़ा।

शरीफ ने स्वीकार किया कि उनके पास अपने दावों का समर्थन करने के लिए कोई ठोस जानकारी नहीं थी, यह उनकी सुविचारित राय थी कि प्रधानमंत्री ने जानबूझकर विस्तार की प्रक्रिया को ‘विवादास्पद’ बनाने की कोशिश की। विपक्षी नेता ने कहा, “मामला अंतत: सुप्रीम कोर्ट में गया, अतीत में सेना प्रमुखों को सेवा में विस्तार से सम्मानित किया गया है, उन्हें केवल कॉपी-पेस्ट (पिछले सारांश से) करना था। नहीं, यह सब एक के रूप में किया गया था। यह इमरान खान नियाजी द्वारा किया गया एक धोखा था। वह इसमें देरी करना चाहते थे, इसे विवाद खड़ा करना चाहते थे।”

अलग से, मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, शरीफ ने सेना के खिलाफ चल रहे सोशल मीडिया अभियान के पीछे उनकी पार्टी के आरोपों का जोरदार खंडन किया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इसके बजाय, उन्होंने सत्तारूढ़ पीटीआई पर सशस्त्र बलों को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री खान और उनकी पार्टी के सदस्यों द्वारा संस्था के खिलाफ बोलने वाले वीडियो क्लिप यूट्यूब पर उपलब्ध हैं।

संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ पीएमएल-एन अध्यक्ष ने कहा कि हाल ही में पीटीआई एमएनए की एक वीडियो क्लिप सामने आई थी, जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना के खिलाफ ‘जहर उगलते’ सुना जा सकता है। शरीफ ने कहा कि कोई भी यूट्यूब पर वीडियो देख सकता है जिसमें खान को सेना के खिलाफ ‘अपमानजनक’ भाषा का इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है। उन्होंने कहा, “नवाज शरीफ ने कभी इस तरह की बात नहीं की।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper