इस जुगाड़ से Instagram रील और फोटो पर मिलेंगे बंपर व्यूज

मुंबई (Mumbai)। इंस्टाग्राम (Instagram) का उपयोग काफी कॉमन हो गया है, लेकिन कई लोग अभी भी रील्स बना कर लाइक और व्यूज (Likes and Views) नहीं प्राप्त कर पा रहे हैं। हम आपको एक जुगाड़ बता रहे हैं, जिससे आप ढ़ेरों लाइक और व्यूज हासिल करके मोटी पैसा कमा पाएंगे। इंस्टाग्राम चैनल एक ब्राडकॉस्टिंग प्लेटफॉर्म है जहां आप अपने रील्स, फोटो और वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकते हैं। इसके लिए आपको इंस्टाग्राम में ब्रॉडकास्ट चैनल बनाना होगा।

इंस्टाग्राम का इस्तेमाल काफी कॉमन हो गया है। बड़े-बूढ़ें से लेकर बच्चे इंस्टाग्राम चला रहे हैं। मतलब इस्टाग्राम एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन चुका है, जहां लोक दिन में 4 से 5 घंटे वक्त गुजार रहे हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं, जो इंस्टाग्राम से मोटी कमाई भी कर रहे हैं। इसके लिए रोजाना रील बना रहे हैं। हालांकि हकीकत यह भी है कि रील्स बनाने के बाद भी उस पर लाइक और व्यूज नहीं आ रहे हैं। मतलब साफ है कि बिना लाइक और व्यूज आप कमाई नहीं कर पाएंगे। ऐसे में हम आपको एक जुगाड़ बता रहे हैं, जिससे आप ढ़ेरों लाइक और व्यूज हासिल करके मोटी पैसा कमा पाएंगे।

बता दें कि इंस्टाग्राम चैनल एक ब्राडकॉस्टिंग प्लेटफॉर्म है, जहां से आप अपने रील्स और फोटो वीडियो को एक साथ ज्यादा लोगों के साथ साझा कर पाएंगे। इससे आपकी फोटो, वीडियो और रील पर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेंगी।

कैसे बनाएं इंस्टाग्राम ब्रॉडकॉस्ट
सबसे पहले आपको Instagram ओपन करना होगा।
इसके बाद आप देखेंगे कि फीड के टॉप राइट कॉर्नर पर सेंड या मैसेंजर बटन दिखेगा, जिस पर टैप करना होगा।
इस पर टैप करके आप जिस कॉन्टैक्ट को अपने ब्रॉडकास्ट में शामिल करना चाहते हैं, उस सेलेक्ट करें।
इसके बाद क्रिएट टैच का पर टैप करें।
यहां आप चैनल का नाम दे सकते हैं। इसके बाद उसे फोटो लगा सकते हैं।
इस तरह से आपका चैनल तैयार हो जाएगा।
इसमें आप लोगों को ऐड कर सकते हैं। साथ ही इनवाइट लिंक भेज सकते हैं।
आपको चैट कंट्रोल करने का ऑप्शन मिलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper