एक चप्पल भी जगा सकती है आपका सोया हुआ भाग्य, ऐसे पहनेंगे तो रोडपति से बना देगी करोड़पति

नई दिल्ली. ज्योतिष के अनुसार घर का हर एक सामान सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. ऐसे में उन चीजों को सही जगह पर रखा जाना जरूरी है. इसके साथ ही पैरों में पहनी जाने वाली चप्पल भी व्यक्ति का भाग्य चमकाने में योगदान देती है. चप्पल से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं अगर उन पर ध्यान दिया जाए, तो व्यक्ति को रोडपति से करोड़पति बना सकती हैं. वहीं, कुछ बातों को नजरअंदाज करने से कंगाली आते भी देर नहीं लगेगी. चलिए जानते हैं चप्पल से जुड़े कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में.

– अक्सर लोगों के घर में टूटी हुई या खराब चप्पल रखी हुई मिल जाएगी. हम ये सोच कर रख लेते हैं कि इसे ठीक करा कर रख लेंगे, कभी जरूरत के समय काम आ जाएगी. लेकिन टूटी चप्पल घर में अशांति का कारण बनती है. इसलिए कोशश करें कि टूटी हुई चप्पल को तुरंत हटा दें.

– कई बार चप्पल उतारते समय चप्पल के ऊपर चप्पल चढ़ी रह जाती है. ऐसे में कहा जाता है कि इस तरह से चप्पलों को देखना अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि जिस व्यक्ति की चप्पल पर चप्पल है या चप्पल उल्टी हो गई है, तो उसे तुरंत हटा दें. न हटाने पर चप्पल वाला व्यक्ति को बीमारी पक़ लेती है.

– कहते हैं कि घर में चप्पल को कभी भी दहलीज पर खड़ी करके न रखें. कहते हैं कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा घर में वास नहीं करती.

– घर के दरवाजे पर चप्पल उतारने से घर में कभी बरकत नहीं होती. साथ ही, किसी से कभी भी जूते गिफ्ट में न लें. ऐसे में उसका अभाग्य आपके भाग्य का नाश कर देगा. साथ ही, टूटे जूते-चप्पल पहनने से भी बचें. ये अभाग्य को दावत देता है और दरिद्रता का सूचक है. मान्यता है कि साफ-सुथरे और सुंदर जूते-चप्पल पहनने से भाग्य में निखार आता है.

– जूते-चप्पल पहनकर भोजन न करें. इससे दुर्भाग्य में वृद्धि होती है. रसोई में नंगे पैर प्रवेश करें. वहीं, ज्योतिषीयों का कहना है कि जूते-चप्पलों का खो जाना शुभ संकेत देता है. कहते हैं कि इससे अशुभ ग्रह शुभ फल देने लगते हैं.

– शनिवार के दिन जूते-चप्पलों का दान बेहद शुभ माना जाता है. खासतौर से चमड़े के जूते-चप्पल शनिवार की शाम को दान करने से शनि देव की कृपा प्राप्त होती है.

– कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति की चप्पल खुद न पहनें. ऐसा करने से आप दरिद्रता का शिकार हो सकते हैं. कहते हैं कि अगर आप किसी की चप्पल पहनते हैं, तो आप किसी का संघर्ष अपने ऊपर ले लेते हैं.

– ज्योतिष के अनुसार सोमवार और शुक्रवार के दिन नया जूता-चप्पल पहनना शुभ माना गया है. ये आपके भाग्य को जगाने में मदद करता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper