एक पूरा चक्र: ताहिरा की लघु फिल्म टॉफी को 6 साल पहले उसी तारीख को MAMI के लिए चुना गया था, जिस दिन उनकी पहली फीचर फिल्म शर्मजी जी की बेटी थी

एक भावुक फिल्म निर्माता और लड़कियों और महिलाओं की कहानियों की वकालत करने वाली ताहिरा कश्यप खुराना ने अपनी यात्रा को एक उल्लेखनीय तरीके से सामने आते देखा है। उनकी पहली लघु फिल्म, “टॉफ़ी” का प्रीमियर 2017 में प्रतिष्ठित मामी फिल्म फेस्टिवल में हुआ था। अब, 2023 में, उनकी पहली फीचर फिल्म, “शर्माजी की बेटी” का वर्ल्ड प्रीमियर मुंबई फिल्म फेस्टिवल में होने वाला है।

इस यात्रा को और भी अधिक अवास्तविक बनाने वाली बात यह है कि दोनों फिल्मों की घोषणा एक ही दिन, केवल छह साल के अंतर पर की गई थी। यह अनोखा संबंध हमें हास्य, जीवंतता और विशिष्टता के विषयों से बुनी एक और मानवीय कहानी देखने के लिए और भी अधिक उत्साहित करता है।

अपने हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट में, ताहिरा ने अपनी बेटी का एक हार्दिक नोट भी साझा किया और बताया कि कैसे यह हमेशा एक उत्साही, स्वतंत्र युवा लड़की के लिए प्रेरणा का स्रोत रहेगा। जैसे-जैसे वह #storiesinmyhead से #storiesinyourheart की ओर आगे बढ़ती हैं, ताहिरा कश्यप खुराना का सिनेमा पर प्रभाव और महिलाओं की कहानियों के लिए उनकी वकालत एक शक्तिशाली शक्ति बनी हुई है। उनकी पहली लघु फिल्म ‘टॉफ़ी’ ने एक अमिट छाप छोड़ी, और अब “शर्माजी की बेटी” का शानदार MAMI फिल्म महोत्सव में विश्व प्रीमियर होने के साथ, हम प्रभावित, प्रेरित और उत्साहित होने के लिए तैयार हैं!

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper