एनटीपीसी विंध्याचल में मेगा पेप टॉक का किया गया आयोजन

विंध्यनगर,सुरक्षा संस्कृति को विकसित करने के लिए एनटीपीसी विंध्याचल ने 20 एम जी आर में मेगा पेप टॉक का आयोजन किया।
जिसमें परियोजना प्रमुख श्री ई सत्यफणी, सीजीएम (ओ एंड एम) श्री समीर शर्मा, जीएम (एम जी आर) श्री किशोर कुमार होता, एचओडी (सुरक्षा) श्री आशीष कुमार अग्रवाल तथा विभाग के सभी अनुभागीय प्रमुखों और विभिन्न विभागों के कार्यकारी उपस्थिति रहें। इस कार्यक्रम में 150 से अधिक कार्यकर्ताओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।
मेगा सेफ्टी पेप टॉक की शुरुआत एजीएम सेफ्टी के संबोधन से हुई, जिसमें उन्होंने दुर्घटनाओं को जानकारी देते हुए कहा कि हम सब परिसर के सैनिक है और हम यहां पसीना बहाने आए हैं न की खून बहाने। हमें बड़ी ही सावधानी पूर्वक अपने कार्यक्षेत्र में कार्य करना है।
कार्यक्रम के दौरान परियोजना प्रमुख द्वारा सुरक्षा शपथ दिलाई गई। अपने संबोधन में उन्होंने कार्यस्थल पर सुरक्षित कार्य करने के लिए जानकारी देते हुए परिवार की महत्ता बताई। साथ ही कहा की हमें अपने कार्य के प्रति अनुशासन में रहना बहुत ज़रूरी है जिससे की हम खतरों को समय से पहचान सके और अनसेफ एक्ट करने से बच सकें।
सीजीएम(ओ एंड एम) ने अपने संबोधन में कहा की कभी भी किसी कार्य के दौरान कोशिश करें कि उस कार्य के लिए कम से कम दो लोग हों जिससे हम समय पड़ने पर एक दूसरे की मदद कर सकें और किसी जानकारी को साझा कर सकें।
परिसर में कार्य के दौरान मोबाइल का प्रयोग न करें, जिससे कार्य करते समय हमारा ध्यान न भटके। साथ कहा की कार्य के दौरान अगर किसी तरह का तनाव है तो उससे डरने की ज़रूरत नहीं है बल्कि अपने साथी को इसकी जानकारी दें।
जीएम (एम जी आर) ने अपने संबोधन में सुरक्षा के उपकरणों के बारे में जानकारी दी साथ ही पी टी डबल्यू सिस्टम के बारे में सभी संविदा कर्मियों जानकारी दी।
कार्यक्रम का संचालन ए के सोनी (डीजीएम एमजीआर) ने किया।
इसके बाद वहां पर उपस्थित संविदा कर्मियों से कुछ सवाल पूछे गए और सही उत्तर बताने वाले को पुरुस्कार दिया गया साथ ही कुछ संविदा कर्मियों को सुरक्षा के प्रति सजग रहने के लिए भी पुरुस्कृत किया गया।
कार्यक्रम का समापन एस एल राम जी ने अपने वक्तव्य के साथ किया।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper