भविष्य के लिए तैयार समाधानों के साथ भारत की सौर ऊर्जा क्रांति में अग्रणी भूमिका निभा रहा एसएमए इंडिया

इंटरसोलर गुजरात में किया एसएमए सनी ट्राइपावर कोर 2 और एसएमए सनी हाईपावर पीक 3 का प्रदर्शन

26 फरवरी 2024, गुजरात: एसएमए इंडिया ने 21 से 23 फरवरी 2024 के बीच गुजरात के गांधीनगर में आयोजित हुए इंटरसोलर गुजरात 2024 में हिस्सा लिया। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान, एसएमए ने अपने दो प्रोडक्ट्स एसएमए सनी ट्राइपावर कोर2 और सनी हाईपावर पीक3 के प्रदर्शन के साथ अपनी सेवा क्षमताओं को प्रदर्शित किया, जो ग्राहकों को बेहतर सेवा देने और भारत के सौर ऊर्जा के सफर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए एसएमए की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इस अवसर पर बात करते हुए सेल्स हेड इंडिया, होम एंड कमर्शियल बिजनेस, एसएमए, अभिजीत मोरे ने कहा, “इंटरसोलर गुजरात 2024 का हिस्सा बनकर हमें बहुत खुशी है। यह बड़े पैमाने पर दर्शकों के बीच हमारे कमर्शियल और बिज़नेस समाधानों का प्रदर्शन करने के लिए एक शानदार प्लेटफार्म है। सनी ट्राइपावर कोर2 के साथ, हम उन ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं, जो विभिन्न कमर्शियल प्रोजेक्ट्स में उपयोग किया जा सकने वाले एक लचीले समाधान की तलाश कर रहे हैं।हमारा एक अन्य प्रोडक्ट एसएमए सनी हाईपावर पीक3, अपनी तरह का पहला समाधान है, जिसे विशेष रूप से पीवी पावर प्लांट्स के लिए विकसित किया गया है।

टेक्निकल सेल्स सपोर्ट मैनेजर, भारत और दक्षिण पूर्व एशिया, एसएमए सुश्री प्रियंवदा पंडित ने “स्मार्ट सॉल्यूशंस फॉर कमर्शियल एंड इंडस्ट्रियल’ विषय पर द स्मार्टर ई इंडिया कॉन्फ्रेंस 2024 को सम्बोधित किया। उन्होंने बताया कि, “सम्मेलन के दौरान, भारतीय ऊर्जा विशेषज्ञों और विश्लेषकों ने वर्तमान चुनौतियों और क्षेत्र के अंतर्गत प्राप्त जानकारियों पर चर्चा की, और विशेष रूप से हाइड्रोजन, सौर ऊर्जा और ऊर्जा भंडारण पर ध्यान केंद्रित किया गया।

उन्होंने कहा कि एसएमए सोलर, “एक ऐसी कंपनी जो 25 से अधिक वर्षों से भारत की सौर यात्रा का समर्थन करने के लिए समर्पित है, की प्रतिनिधि के रूप में, इस सम्मलेन का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूँ। तेजी से बढ़ता ऊर्जा बाजार, एडवांस इन्वर्टर टेक्नोलॉजी की मांग कर रहा है। स्मार्ट इन्वर्टर काम्प्लेक्स डिस्ट्रिब्यूटेड जनरेटिंग सिस्टम को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, प्रभावी ऊर्जा प्रबंधन समाधान और गतिशील ग्रिड समर्थन प्रदान करते हैं।”

सौर ऊर्जा के ज़माने में, जब भविष्य सौर ऊर्जा मार्ग पर आगे बढ़ रहा है, एसएमए कमर्शियल एनर्जी सॉल्यूशन अपने प्रमुख प्रोडक्ट सनी ट्राइपावर कोर2, 110 किलोवाट के साथ, भारत में प्रगति का नेतृत्व कर रहा है, जो एएफसीआई ऐप्रूवल्स के साथ आता है। मध्यम से बड़े पैमाने के कमर्शियल पीवी सिस्टम्स के लिए डिज़ाइन किया गया, सनी ट्राइपावर कोर2, एक अत्याधुनिक स्ट्रिंग इन्वर्टर के रूप में आता है, जो विविध वाणिज्यिक पहलों के लिए लाजवाब लचीलापन प्रदान करता है। इसका डिज़ाइन व्यावसायिक ग्राहकों की जटिल आवश्यकताओं को पूरा करता है, जिससे यह विभिन्न कमर्शियल एप्लीकेशंस के लिए पसंदीदा विकल्प बन जाता है।

सनी हाईपावर पीक3 इन्वर्टर अधिकतम उपज और सर्वश्रेष्ठ प्लांट उपलब्धता पर ध्यान केंद्रित करता है। यह सिस्टम समाधान, स्ट्रिंग इन्वर्टर-आधारित सर्विस कांसेप्ट के लाभों को सेंट्रल इन्वर्टर कांसेप्ट के लाभों के साथ जोड़ता है। यह इंटीग्रेटेड पीवी प्रदर्शन अनुकूलन के साथ आउट-ऑफ-द-बॉक्स समाधान के रूप में काम करता है, जो कुशल इंस्टालेशन और शीर्ष ग्राहक सेवा सुनिश्चित करता है।

एसएमए इंडिया भारत की सौर यात्रा को अधिक मजबूत और आसानी से लागू करने का लगातार प्रयास कर रहा है। ये दो समाधान, ऊर्जा उद्योग में आधुनिक, लम्बे चलने वाले प्रोडक्ट्स को साकार करने के लिए सभी प्रासंगिक ऊर्जा क्षेत्रों के डेटा को ध्यान में रख कर तैयार किये गए हैं। प्लेटफॉर्म को धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है और यह सैटेलाइट-आधारित परफॉरमेंस राशियो मॉनिटरिंग जैसी शक्तिशाली विशेषताएं प्रदान करता है। इन दो नए प्रोडक्ट्स के साथ, एसएमए इंडिया ने भारत की सौर यात्रा में एक बड़ा उछाल लाने का काम किया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper