एनटीपीसी विंध्याचल सुरक्षा विभाग द्वारा संविदाकर्मियों हेतु मेगा सेफ्टी पेप टॉक का किया गया आयोजन

विन्ध्यनगर,एनटीपीसी विंध्याचल सुरक्षा विभाग द्वारा 09 सितंबर 2023 को न्यू कोल भवन में संविदकर्मियों हेतु मेगा पेप टॉक का आयोजन किया गया जिसमें 200 से अधिक कार्यकर्ताओं और संविदकर्मियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य संविदाकर्मियों को कार्यस्थल पर सावधानी पूर्वक कार्य करने और कार्य के दौरान होने वाले खतरों से नियंत्रण व उपाय के बारे में जागरूक करना है।
सर्वप्रथम मेगा सेफ्टी पेप टॉक की शुरुआत अपर महाप्रबंधक(सुरक्षा) श्री आशीष कुमार अग्रवाल के संबोधन से हुई, जिसमें उन्होंने कोल हैंडिलिंग से संबन्धित खतरो के बारे मे आगाह किया साथ ही विद्युत सुरक्षा के बारे में भी जानकारी दी। साथ ही बताया कि हमें परमिट, जे एस ए, 5एस , टूल्स टैकल्स के बारे में संपूर्ण जानकारी होनी चाहिए और उसका अनुशरण करना चाहिए, जिससे हम होने वाले खतरों की पहचान कर सकें और उसे दूर कर सकें।
कार्यक्रम के दौरान परियोजना प्रमुख (विंध्याचल) श्री ई सत्य फणि कुमार द्वारा उपस्थित सभी लोगों को सुरक्षा शपथ दिलाई गई। उन्होंने अपने संबोधन में कार्यस्थल पर सभी आवश्यक पीपीई के साथ सुरक्षा बरतने और ऊंचाई पर कार्य करते समय होने वाले खतरों के बारे में जानकारी दी। साथ ही उम्मीद जताई कि आगे भी परिसर दुघर्टना रहित रहेगा।
इसी क्रम में महाप्रबंधक(प्रचालन एवं अनुरक्षण) श्री राजेश भारद्वाज ने सभी को संबोधित करते हुए कहा ये परिसर हमारा एक बड़ा परिवार है जहां हमें मिलकर कार्य करना है। प्रत्येक कार्यस्थल पर खतरे अलग- अलग प्रकार के होते हैं, इसलिए जहां भी आप कार्य कर रहें हैं वहां की समस्त जानकारी आपको और आपके साथी को होनी चाहिए जिसकी मदद से हम सुरक्षित काम कर पाएंगे।
कार्यक्रम मे मौजूद श्रमिक बंधुओ को उनके योगदान के लिय सराहा गया और नियर मिस घटनाओ को सूचित करने के लिए अधिकृत किया गया। सभी ने “रोको” “टोको” अभियान चलाकर दुर्घटना मुक्त कार्यस्थल बनाने की शपथ ली।
कार्यक्रम के अंत में परियोजना प्रमुख (विंध्याचल) एवं महाप्रबंधक(प्रचालन एवं अनुरक्षण) द्वारा सुरक्षा जागरूक संविदा कर्मियों को पुरस्कृत कर प्रोत्साहित किया गया तथा कार्यक्रम का समापन किया गया।
कार्यक्रम में परियोजना प्रमुख (विंध्याचल) श्री ई सत्य फणि कुमार , महाप्रबंधक(प्रचालन एवं अनुरक्षण) श्री राजेश भारद्वाज , महाप्रबंधक(एफ एम) श्री किशोर कुमार होता, विभागाध्यक्ष(सुरक्षा) तथा कोयला हस्तांतरण विभाग के सभी अनुभागीय प्रमुखों और विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ-साथ भरी संख्या में संविदाकर्मचारी भी उपस्थिति रहे।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper