एनटीपीसी विंध्याचल स्पोर्ट्स काउंसिल ने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता रन का किया आयोजन

विन्ध्यनगर,एनटीपीसी केन्द्रीय कार्यलय के निर्देशानुसार सभी परियोजनाओं में 01 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में एनटीपीसी विंध्याचल परियोजना में स्पोर्ट्स काउंसिल द्वारा स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता रन का आयोजन परियोजना के नेताजी सुभाष चंद्र बोस लेक पार्क में 15 अक्टूबर को प्रातः 7.00 बजे से किया गया, जिसमें 13 श्रेणियों में विभिन्न आयु वर्ग के प्रतिभागियों हेतु स्वच्छता रन आयोजित की गई। इस स्वच्छता रन का मुख्य उदेश्य आम नागरिकों को स्वच्छता के साथ-साथ फिटनेस और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।
इस दौड़ प्रतियोगिता में 300 मीटर, 1000 मीटर, 1500 मीटर एवं 2500 मीटर की दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें कक्षा-2 से 12वीं तक के बच्चों, 50 वर्ष से कम आयु के कर्मचारी एवं महिलाओं के साथ-साथ 45 वर्ष से ऊपर के कर्मचारी एवं महिलाओं नें बड़े ही उत्साह एवं उमंग के साथ भाग लिया।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुये परियोजना प्रमुख(विंध्याचल) श्री ई सत्य फणि कुमार नें अपने उद्बोधन में कहा कि स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए सयंत्र में कार्य करने के के अलावा अपने दैनिक दिनचर्या में स्वच्छता के साथ-साथ फिटनेस और स्वास्थ्य को भी महत्व देना चाहिये। साथ ही उन्होनें सभी प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया और दैनिक जीवन में स्वच्छता के महत्व के बारे में भी बताया।
इस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में परियोजना प्रमुख(विंध्याचल) श्री ई सत्य फणि कुमार, महाप्रबंधक(प्रचालन एवं अनुरक्षण) श्री राजेश भारद्वाज उपस्थित रहें। साथ ही आयोजन के दौरान महाप्रबंधक(मानव संसाधन) श्री प्रबीर कुमार बिस्वास, मुख्य चिकित्साधिकारी(विंध्य चिकित्सालय) श्री बीसीचतुर्वेदी, महाप्रबंधक(एफटी) श्री के के होता, स्पोर्ट्स काउंसिल के अध्यक्ष व महाप्रबंधक(ग्रीन केमिकल्स) श्री सुजय कर्माकर, जनरल सेक्रेटरी स्पोर्ट्स काउंसिल श्री ओपी सिंह के साथ-साथ स्पोर्ट्स काउंसिल के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य अतिथियों द्वारा प्रत्येक श्रेणी से शीर्ष 3 विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper