एनसीएल के झिंगुरदा क्षेत्र ने लगाया पोषण शिविर

 


सिंगरौली,नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के झिंगुरदा क्षेत्र ने निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत वार्ड क्रमांक 03 टीना बस्ती में पोषक आहार वितरण शिविर का आयोजन किया ।
शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य महिलाओं एवं बच्चों में कुपोषण की सही स्थिति का आकलन करना था। इस दौरान उपस्थित सभी बच्चों की ऊंचाई एवम भार के अनुसार जांच भी की गयी जिस से उन्हें आवश्यकता अनुरूप विशेष पोषण आहार एवं औषधि उपलब्ध कराई जा सके।
इस अवसर पर आंगनवाड़ी के माध्यम से गर्भवती एवं धात्री महिलाओं और बच्चों को पौष्टिक आहार जैसे गुड़, चना, प्रोटीन पाउडर, लेक्टोजन, मूंगफली, दलिया आदि का वितरण किया गया। इस दौरान कुल 25 महिलाएं एवं 45 बच्चे लाभान्वित हुए।
गौरतलब है कि झिंगुरदा क्षेत्र द्वारा निगमित सामाजिक दायित्व सीएसआर के तहत गर्भवती एवं धात्री महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य, पोषण और समग्र कल्याण के लिए समय समय पर ऐसे अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper