एसआरएमएस सीईटी में वार्षिक सांस्कृतिक महोत्सव ‘जेस्ट-2023’ का शुभारम्भ

बरेली , 02 दिसम्बर। श्रीराम मूर्ति स्मारक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (एसआरएमएस सीईटी) में कल दो दिवसीय ‘वार्षिक सांस्कृतिक महोत्सव जेस्ट-2023’ का शानदार आगाज हुआ। शतिक सभागार में आयोजित उद्घाटन समारोह में ज्ञान की देवी सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन और संस्थान गीत के बाद श्रीराम मूर्ति स्मारक ट्रस्ट के चेयरमैन व अध्यक्ष देव मूर्ति जी ने जेस्ट 2023 के आरंभ होने की घोषणा की और विद्यार्थियों को टाइम मैनेजमेंट का संदेश दिया। इसके बाद सांस्कृतिक स्पर्धाएं आरंभ हो गईं। जिसका आरंभ युगल नृत्य से और समापन फैशन शो रेनेसा की मस्ती के साथ हुआ। गीतों और धुनों से सजे रेनेसा का देर शाम तक सभी ने आनंद लिया। जेस्ट में एसआरएमएस ट्रस्ट की लखनऊ, उन्नाव और बरेली स्थित शैक्षिक संस्थानों के बीटेक, बीफार्मा, एमसीए, एमबीए, एमबीबीएस, पैरामेडिकल, नर्सिंग, एमटेक, एमफार्मा, एलएलबी जैसे पाठ्यक्रम के विद्यार्थी 38 स्पर्धाओं में हिस्सा ले रहे हैं।
‘जेस्ट-2023’ के उद्घाटन समारोह का आरंभ विद्यार्थियों ने प्रथम पूज्य भगवान गणेश की वंदना से किया। जिसे गणपति बप्पा मोरिया जैसे गानों से प्रस्तुत किया गया। इसके बाद आशाएं तेरे दिल की, कर हर मैदान फतह, जिंदा है तो प्याला पूरा भर ले जैसे गीतों को गिटार के साथ गाकर विद्यार्थियों ने सभी में जोश भरा। छत्रपति शिवाजी से संबंधित नृत्य नाटिका पेश कर विद्यार्थियों ने मंच पर शौर्य और पराक्रम के साथ देशभक्ति की भावना जगाई। पहले दिन 23 सांस्कृतिक स्पर्धाओं में विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान फाइन आर्ट्स ग्रुप का मार्वल स्टूडियो बच्चों के साथ बड़ों के भी आकर्षण का केंद्र रहा। यहां थॉर, हल्क, स्पाइटर मैन, कैप्टन अमेरिका, कैप्टन मार्वल जैसे एवेंजर्स के सभी सुपरहीरो से मिलने का मौका मिला। साथ ही यहां इन सभी सुपरहीरो के हथियार के माडल भी प्रदर्शित किए गए। थार का हथौड़ा और कैप्टन अमेरिका की ढाल को ज्यादातर लोगों ने उठाने का प्रयास किया।
उद्घाटन समारोह में देव मूर्ति जी ने जेस्ट में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को समय का महत्व बताया और कहा कि समय पर बजने वाली सीटी ही अच्छी लगती है। बिना समय नहीं। शोर करने का भी समय होता है, उसी समय खूब शोर करना चाहिए। प्रोत्साहित करना चाहिए। इसीलिए समय को पहचानना जरूरी है। टाइम मैनेजमेंट जीवन में जरूरी है और सफलता के लिए आवश्यक भी। इसी से मान सम्मान और प्रशंसा मिलेगी। उन्होंने वार्षिक सांस्कृतिक महोत्सव ‘जेस्ट-2023’ के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए डायरो अध्यक्ष श्रुति सक्सेना, सचिव सुधांशु वर्मा, वर्व अध्यक्ष आयुष मिश्रा, सचिव आरुषि मौर्या, कनेक्सस अध्यक्ष नकुल, सचिव महरीन, केयरिंग हैंड अध्यक्ष रश्मि और सचिव मेघा का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियों और इनकी टीम के सहयोग से जेस्ट का आयोजन संभव हो पाया है। यह इन सभी विद्यार्थियों की मेहनत और लगन ही है कि आज फिर सफलता के साथ जेस्ट आपके सामने है। उन्होंने जेस्ट 2023 की थीम “पराक्रम- वृद्धि- उपनिधि” की भी प्रशंसा की। इससे पहले डायरो क्लब की प्रेसिडेंट श्रुति सक्सेना ने सभी का स्वागत किया और जेस्ट के बारे में जानकारी दी। डायरो सेक्रेटरी सुधांशु वर्मा ने सभी का आभार जताया और धन्यवाद दिया। इस मौके पर एसआरएमएस ट्रस्ट के सेक्रेटरी आदित्य मूर्ति जी, ट्रस्टी ऋचा मूर्ति जी, ट्रस्ट सलाहकार सुभाष मेहरा, एसआरएमएस सीईटी के डीन एकेडेमिक्स डा.प्रभाकर गुप्ता, एसआरएमएस सीईटीआर के प्रिंसिपल डा.एलएस मौर्या, मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल एयरमार्शल (सेवानिवृत्त) डा.एमएस बुटोला, पैरामेडिकल कालेज की प्रिंसिपल डा.जसप्रीत कौर, नर्सिंग कालेज के प्रिंसिपल डा.अनीस चंद्रन, प्लेसमेंट सेल के डायरेक्टर डा.अनुज कुमार, फार्मेसी की डायरेक्टर डा.आरती गुप्ता, लॉ कालेज के डायरेक्टर डा.नसीम अख्तर, डीएसडब्ल्यू डा.सोवन मोहंती, डा.जितेंद्र यादव, डा.कपिल भूषण, डा. दीपाली अग्रवाल सहित सभी फैकेल्टी मेंबर मौजूद रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper