ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने से पहले देख लो बैटरी बदलवाने का खर्च, शायद आपका प्लान ही बदल जाए

पिछले कुछ महीनों से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में ओला इलेक्ट्रिक का दबदबा बना हुई है। शानदार डिजाइन और बेहतरीन रेंज के चलते ओला S1 और S1 प्रो की डिमांड हाई बनी हुई है। कंपनी ने 2 दिन के लिए 12 हजार रुपए क डिस्काउंट के साथ दूसरे ऑफर का अनाउंस भी किया है। हालांकि, इस बीच इस स्कूटर की बैटरी से जुड़ा एक ऐसा डाक्युमेंट सामने आया है जिसे देखने के बाद शायद आप इसे खरीदने का प्लान चेंज कर दें। जी हां, सोशल मीडिया पर ओला S1 और S1 प्रो की बैटरी की कीमत सामने आई है। ये कीमत इतनी ज्यादा है कि आपके होश उड़ा सकती है।

सोशल मीडिया यूजर तरुण पाल ने इसकी कीमतों को शेयर किया है। उन्होंने जो फोटो शेयर किए हैं
इसमें एक लकड़ी के बॉक्स के ऊपर S1 और S1 प्रो की बैटरी का टैक चिपका हुआ है। जिस पर उसकी कीमतें भी लिखी हैं। लेवल के मुताबिक, ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल होने वाले 2.98 kWh बैटरी पैक की कीमत 66,549 रुपए होगी। वहीं, ओला S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल होने वाले 3.97 kWh बैटरी पैक की कीमत 87,298 रुपए होगी। ओला के इन बैटरी पैक की कीमत में आपको बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर के कई मॉडल मिल जाएंगे।

ओला इलेक्ट्रिक अपने S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर पर दो दिन (18 और 19 फरवरी) का ऑफर लेकर आई है। कंपनी द्वारा शेयर किए गए पोस्ट के मुताबिक, S1 मॉडल पर 10 हजार रुपए और S1 प्रो पर 12 हजार रुपए का डिस्काउंट दे रही है। ग्राहकों को ओला केयर प्लस सर्विस पर 50% का एडिशनल बेनिफिट मिलेगा। वहीं, एक साल के लिए फ्री हाइपरचार्जर का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा, कम ब्याज दर, कम EMI, जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ 4000 रुपए तक एक्सचेंज बोनस का फायदा मिलेगा। ग्राहकों को जीरो डाउन पेमेंट का ऑप्शन भी मिलेगा। यानी इसे बिना 1 रुपया दिए भी खरीद पाएंगे।

ओला S1 प्रो कंपनी के पोर्टफोलियो का फ्लैगशिप प्रोडक्ट है। इसे 12 कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। ये 2.9 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड 116 किमी प्रति घंटे तक है। वहीं, सिंगल चार्ज पर ये 181 किमी तक रेंज देता है। इसमें 7-इंच का TFT डिस्प्ले मिलता है, जिसमें चार्जिंग, राइडिंग से जुड़ी कई डिटेल मिलती हैं। इस मॉडल के हार्डवेयर में एक ट्यूबलर फ्रेम, एक सिंगल फ्रंट फोर्क और एक रियर मोनो-शॉक शामिल है। एंकरिंग सेटअप में 220mm फ्रंट डिस्क और 180mm रियर रोटर शामिल है। भारतीय बाजार में ओला S1 प्रो का मुकाबला एथर 450X, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब से होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper