काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तरह बनेगा माता मनसा देवी मंदिर, लगेगी हनुमान जी की 108 फुट ऊंची मूर्ति

चंडीगढ़ | पंचकूला के प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री माता मनसा देवी मंदिर को काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीबीआरआई) रुड़की ने इसका खाका तैयार किया है। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने चंडीगढ़ स्थित अपने आवास संत कबीर कुटीर में अधिकारियों और सीबीआरआई के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और जल्द निर्माण शुरू करने के निर्देश दिए। दो माह के भीतर टेंडर प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों और सीबीआरआई के प्रतिनिधियों को श्री माता मनसा देवी श्राइन स्थल के जीर्णोद्धार और मास्टर प्लान के त्वरित कार्यान्वयन सुनिश्चित करने को कहा। इस दौरान श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने भी अपनी प्रस्तुति भी दी। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि योजना के अनुसार काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की तर्ज पर श्री माता मनसा देवी मंदिर को विकसित किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper