धर्मलाइफस्टाइल

गणेश चर्तुथी बन रहा 2 खास योग, बप्पा की पूजा से बनेंगे सारे बिगड़े काम

देश में हर साल गणेशोत्सव का पर्व धूम धाम से मनाया जाता है. हिन्दू कैलेंडर के भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से गणेश उत्सव (Ganesh Utsav 2023) की शुरुआत होती है. इस चतुर्थी को गणेश चतुर्थी या विनायक चतुर्थी के नाम से भी जाना जाता है. इस बार 19 सितंबर से गणेश उत्सव का आगाज हो रहा हैं. जो अंनत चुरदर्शी तक चलेगा. इस बार गणेशोत्सव बेहद खास है क्योंकि इस बार इस दिन दो खास संयोग भी बन रहे है. ऐसे में गणपति बप्पा की पूजा से न सिर्फ सारे बिगड़े काम बनेंगे बल्कि भक्तों की मनचाही मुरादें भी पूरी होंगी.

काशी (Kashi) के विद्वान और ज्योतिषाचार्य स्वामी कन्हैया महाराज ने बताया कि इस 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी के दिन 2 शुभ योग बन रहें है.इस दिन वैधृति योग है. इसके अलावा दोपहर 1 बजकर 48 मिनट तक स्वाति नक्षत्र रहेगा फिर उसके बाद विशाखा नक्षत्र भी है, जो देर रात तक रहेगा. ऐसे में इस संयोग में गणपति बप्पा के पूजा से भक्तों के सारे विघ्न दूर होंगे.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गणेश चतुर्थी पर गणपति बाप्पा के पूजन से जीवन कि सभी बाधाएं दूर होती है. इसके अलावा बाप्पा जिस घर में विराजतें है वहां पूरे साल सुख,शांति और ऐश्वर्य का वास होता है. यही वजह है कि महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक इस उत्सव को बेहद ही धूमधाम से मनाया जाता है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper