घर में कबूतर या मधुमक्खी का हो जाए वास, तो देते है ये खतरनाक संकेत

नई दिल्ली. शगुन शास्त्र में कुछ खास चीजों से संबंधित शगुन या अपशगुन के बारे में बताया गया है, जो कि हमारे जीवन से जुड़ी हुई हैं. छोटी-छोटी बातों को कई बार हम नजरअंदाज कर देते हैं. दरअसल यही छोटी-छोटी चीजें हमारे लिए मुसीबत बन जाती हैं. कई बार तो ये पू्रे परिवार के लिए परेशानी खड़ी कर देते हैं.

अगर घर में किसी कारण से चमगादर घुस जाए तो यह अपशगुन है, जो इस बात का संकेत देता है कि घर में कोई अप्रिय घटना घट सकती है.किचन में अगर चकला अचानक टूट जाए तो यह अशुभ संकेत है. यह दरिद्रता आने का संकेत देता है. इसके अलावा यह अगर गृहिणी के बाएं हाथ से बराबर गिर रहा है तो यह इस ओर इशारा करता है कि घर में आर्थिक संकट आने वाला है.

अगर घर में कबूतर ने घोंसला बना लिया है तो परिवार में किसी सदस्य के साथ अशुभ होगा. इसके अलावा घर में मधुमक्खियों का छत्ता बनना भी अपशगुन है. यह इस बात का संकेत देता है कि घर में कोई अशुभ घटना घटेगी. अगर घर में बराबर दूध गिर रहा है तो यह लड़ाई होने का संकेत देता है.

घर में अचानक आईना या कांच टूटना अपशगुन है. इसके धन हानि होती है. अगर घर का पालतु या बाहरी कुत्ता घर में या इसके आसपास रोए तो यह अपशगुन है. यह इस बात का संकेत देता है कि घर में कोई विपत्ति आने वाली है. इसके अलावा घर की दीवारों में दरार आना भी अपशगुन है. यदि ऐसा है तो इसें तुरंत सही करवाना चाहिए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper