धर्मलाइफस्टाइल

घर में पैसे को आकर्षित करते हैं रोटी के ये उपाय, करियर में मिलती है बहुत तरक्की

नई दिल्ली। दुनिया में शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा, जिसको जीवन में तरक्की और सफलता नहीं चाहिए. तरक्की और सफलता ऐसी कुंजी है, जिसके जरिए इंसान करोड़पति होने का सपना साकार कर सकता है. हालांकि, कई बार मेहनत के बावजूद सफलता हाथ नहीं लगती है. इसके वजह कुंडली में दोष सकता है. ऐसे में जरूरी है कि समय रहते इन दोषों को दूर कर लिया जाए. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय रोटी का भी है.

रोटी में तीन तरह की दाल जैसे- अरहर, मसूर और उड़द रखकर गौमाता को खिलाने से कुंडली में ग्रह-नक्षत्र शांत होते हैं और ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है. वहीं, अगर नौकरी और कारोबार में तरक्की पाना चाहते हैं तो मछलियों को रोटी के टुकड़े खिलाएं.

रोटी में चीनी डालकर चीटियों को खिलाने से आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाती हैं और घर को धन-धान्य से भर देती हैं. वहीं, पहली रोटी बनाकर गाय को खिलाने से घर में सुख-समृद्धि बने रहती है.

कुंडली में पितृ दोष को दूर करने के लिए अमावस्या के दिन चावल की खीर बनाकर, उसे रोटी के ऊपर रखकर कौओं को खिलाएं. वहीं, गृह कलेश की समस्या को दूर करने के लिए सबसे पहली रोटी कुत्ते के लिए बनाकर, उसे खिलाएं. इससे घर में सुख-शांति का माहौल बने रहेगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper