होली के बाद बनेगी राहु-शुक्र की युति, इन 4 राशियों की बढ़ेगी मुश्किल

शुक्र को भौतिक सुख, कला और सौंदर्य का कारक ग्रह माना जाता है. वैसे तो शुक्र ग्रह जीवन में बहुत ही शुभ परिणाम लेकर आता है, लेकिन राहु, केतु या मंगल के साथ इसकी युति नकारात्मक प्रभाव का कारण बन जाती है. इस बार होली के ठीक चार दिन बाद यानी 12 मार्च को मेष राशि में शुक्र और राहु की युति बनने जा रही है. यहां दोनों ग्रह 6 अप्रैल 2023 तक साथ रहेंगे. आइए जानते हैं कि शुक्र-राहु की यह युति किन राशियों को नुकसान पहुंचा सकती है.

मेष राशि- शुक्र-राहु की युति आपके लग्न भाव में बनने वाली है. ज्योतिष गणना के अनुसार, शुक्र-राहु की युति आपके रिश्तों को प्रभावित कर सकती है. आप किसी ऐसे इंसान के करीब आ सकते हैं, जो आपके लिए सही नहीं है. रिश्तों में आपके साथ धोखा हो सकता है. प्रेम के मामले में आप थोड़े कन्फ्यूज हो सकते हैं. दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए आपको कड़े प्रयास करने पड़ सकते हैं.

वृषभ राशि- राहु-शुक्र की युति के बाद वृषभ राशि के जातकों को नए रिश्तों में सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा. पुराने रिश्ते आपकी चिंता का कारण बन सकते हैं. प्रेम जीवन में आपको बहुत समझदारी के साथ फैसले लेने होंगे. इस अवधि में आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर भी नियंत्रण रखना होगा. ख्याल रखें कि आपकी बातों से दूसरों का मन बिल्कुल दुखी न हो.

कन्या राशि- शुक्र-राहु की युति कन्या राशि का जातकों की मुश्किलें भी बढ़ा सकती है. आपके वाणी कठोर हो सकती है. आपके व्यवहार से लोग परेशान हो सकते हैं. दुर्घटना होने की संभावनाएं रहेंगी, इसलिए वाहन चलाते समय पूर्ण सावधानी बरतें. अपने जीवनसाथी को प्राथमिकता दें. उनके साथ दुर्व्यवहार बिल्कुल न करें.

मीन राशि- शुक्र और राहु की युति मीन राशि के जातकों की टेंशन भी बढ़ा सकती है. आपको अपने दांपत्य जीवन में बहुत सावधानी के साथ रहना होगा. प्रेम जीवन की समस्याओं को सुलझाने में दिक्कतें आएगी. परिवार का सपोर्ट नहीं मिलेगा. पति-पत्नी के बीच अनबन भी बढ़ सकती है. गृह क्लेश और तनाव जैसी स्थिति बनती दिखाई दे रही है.

यदि शुक्र और राहु की युति किसी जातक को बहुत ज्यादा परेशान करने लगे तो कुछ विशेष उपाय कर लेना उचित होता है. प्रतिदिन सुबह शुक्र के मंत्र ‘ॐ शुं शुक्राय नमः’ का एक माला जाप करें. शुक्रवार को नियमित उपवास करें. शुक्रवार को भोजन में दही या खीर जैसी चीजों का प्रयोग करें. शुक्रवार को सफेद रंग के वस्त्र धारण करें. ज्योतिष से सलाह लेकर शुक्र के रत्न डायमंड या ओपल को धारण करें. राहु की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पक्षियों को सतनाज दें. जरूरतमंदों को अन्नदान करें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper