होलिका दहन के समय किए ये काम बनाते हैं धनवान, तिजोरी में बना रहेगा मां लक्ष्मी का वास

 


नई दिल्ली. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपायों को सही दिन और सही समय पर किया जाए,तो वे बेहद लाभकारी सिद्ध होते हैं. अगर आप भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं या फिर नौकरी या कारोबार को लेकर परेशान हैं या किसी रोग आदि से पीड़ित हैं, तो होलिका दहन के समय किए कुछ उपाय आपके जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं. इस दिन इन उपायों को करने से सभी समस्याओं से तो छुटकारा मिलता ही है. साथ ही, मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है. आइए जानें इन उपायों के बारे में.

अगर काफी मेहनत के बाद भी आप नौकरी पाने में असफल हैं, तो होलिका दहन के दिन किया ये उपाय आपको नौकरी दिलवा सकते हैं. होलिका दहन के दिन जहां होलिका दहन किया जाता है, वहां नारियल, पान, सुपारी आदि भेंट कर दें. इससे जल्द ही नौकरी की संभावना हो जाएंगी और शुभ समाचार मिलेगा.

अगर आप किसी परीक्षा या नौकरी की तैयारी में लगे हैं और कड़ी मेहनत के बाद भी उसमें सफलता नहीं मिल पा रही है, तो होलिका दहन वाले दिन शाम के समय घर की उत्तर दिशा की ओर अंखड ज्योति का दीपक जलाएं. इस उपाय को करने से जल्द ही लाभ दिखेगा.

अगर आप लंबे समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो होलिका दहन के समय नारियर के गोले में बुरा भरें. इसके बाद इस गोले को होलिका की जलती अग्नि में रख दें. इस उपाय को करने से धन की प्राप्ति होती है. साथ ही, जीवन में कभी भी धन हानि नहीं होती.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप नौकरी या कारोबार को लेकर परेशान हैं, तो होलिका दहन के दिन स्नान के बाद एक साफ वस्त्र धारण कर लें और फिर ही होलिका दहन के लिए जाएं. इससे पहले एक नारियल लें और उसे अपने परिवार के सदस्यों के सिर से वार दें. इस नारियल को होलिका दहन के समय आग में रख दें. इसके बाद होलिका की सात बार परिक्रमा करने से नौकरी और कारोबार में आ रही समस्याएं दूर होती हैं.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper