जनपद न्यायाधीश, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से जिला कारागार का किया निरीक्षण

डा० एस० के० पाण्डेय
प्रतापगढ़।

जनपद न्यायाधीश अब्दुल शाहिद, जिलाधिकारी संजीव रंजन व पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने संयुक्त रूप से जिला कारागार का स्थलीय निरीक्षण कर बंदियों की समस्याओं को सुना एवं जेल प्रशासन आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने महिला बैरक, किशोर बैरक एवं पाकशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला जज व जिलाधिकारी ने बैरकों में नियमित रूप से साफ-सफाई कराने के लिए अधीक्षक को निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि जेल के अन्दर किसी भी तरह के प्रतिबन्धित सामग्री को अन्दर कदापि न जाने दिया जाए।

उन्होंने जिला कारागार में पाकशाला का भी निरीक्षण किया और बन रहे खाने की गुणवत्ता देखी एवं साफ-सफाई से भोजन बनाए जाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि प्रतिदिन समस्त बैरकों में बन्दियों की सघन तलाशी करायी जाए। यदि किसी बन्दी के पास कोई आपत्तिजनक वस्तुए बरामद हो तो तत्काल सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि बन्दियों के भोजन गुणवत्ता की भी समय पर जांच कराते रहे। साथ ही शौचालय और नालियों आदि की समुचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।

निरीक्षण के दौरान उक्त के अतिरिक्त अपर जिला जज नीरज बरनवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीएम शुक्ला सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper