जल जीवन मिशन (हर घर जल) योजना की समीक्षा एवं राजकीय माध्यमिक विद्यालयों को जल जीवन मिशन के अंतर्गत शुद्ध पेयजल की सुविधा से संतृप्त किये जाने के संबंध में बैठक हुई संपन्न

बरेली, 19 नवम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल जल जीवन मिशन (हर घर जल) योजना की समीक्षा एवं राजकीय माध्यमिक विद्यालयों को जल जीवन मिशन के अंतर्गत शुद्ध पेयजल की सुविधा से संतृप्त किये जाने के संबंध में बैठक विकास भवन सभागार में संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जिन ग्रामों में जल आपूर्ति आरंभ हो चुकी है उन ग्रामों की सड़कों की तत्काल मरम्मत सुनिश्चित कराई जाए तथा जिन ग्रामों की आपूर्ति अभी आरंभ नहीं हुई है उन ग्रामों में भी जल आपूर्ति शीघ्र प्रारंभ करने हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन (हर घर जल) योजना के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण को निर्देश दिए कि हर घर जल योजना के अंतर्गत जिन राजस्व गांव में ओवरहेड टैंक के लिए भूमि चयनित नहीं हो पाई है, तहसील वार राजस्व गांव का नाम सहित रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन राजस्व गांव में पूर्ण कनेक्शन हो गए हैं और शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कार्यवाही संस्था को निर्देश दिए कि जनपद के जिन 10 से 12 गांव में पानी लीकेज हो गया है उन्हें शीघ्र ठीक कराया जाए।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण तथा कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि हर घर जल योजना के अंतर्गत राजस्व गांव में जितने भी सरकारी भवन बने हैं तथा विद्यालय हैं उन सभी राजस्व गांवों में शुद्ध पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन राजस्व गांव में अभी तक निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है, उन राजस्व गांव में निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जाए, जिससे ग्राम वासियों को शीघ्र शुद्ध पेयजल की सुविधा उपलब्ध हो सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण कुमकुम गंगवार कार्यदायी संस्था सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper