जाने कौन है रेणुका चौधरी, जो पीएम मोदी के खिलाफ दायर करेंगी मानहानि का केस, बोलीं- देखती हूं, कितनी…

नई दिल्ली। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने कहा कि वह 2018 में संसद में की गई कथित ‘सूर्पणखा’ टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने पीएम मोदी की उस पुरानी क्लिप को ट्वीट करते हुए कहा, जिसमें राज्यसभा के सभापति से रेणुका चौधरी को जारी रखने की अनुमति देने के लिए कहा गया था, क्योंकि ऐसी हंसी रामायण धारावाहिक के प्रसारण के कुछ दिनों बाद सुनाई देती थी।

रेणुका चौधरी ने गुरुवार को राहुल गांधी को 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद कहा, “इस Classless Megalonaniac ने मुझे सदन के पटल पर सूर्पणखा के रूप में संदर्भित किया।” उन्होंने यह बात गुरुवार को राहुल गांधी को 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद कही, जिसमें उन्होंने कहा था- ‘सभी चोरों का मोदी सरनेम कैसे हो गया’। वहीं, कांग्रेस नेता को सोशल मीडिया यूजर्स ने याद दिलाया कि पीएम मोदी ने सूर्पणखा शब्द का जिक्र नहीं किया और वह संसद में दिए गए बयान पर अदालत का रुख नहीं कर सकतीं।

रेणुका चौधरी ने अन्य ट्वीट में कहा, “राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए माफी नहीं मांगना चुना। उन्होंने फासीवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए माफी नहीं मांगी। उन्होंने सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगी।”

कांग्रेस ने आज यानी शुक्रवार को संसद से विजय चौक तक विरोध मार्च निकालने का एलान किया है। अन्य विपक्षी नेताओं के साथ शाम 5 बजे एक बैठक की भी योजना बनाई गई है, क्योंकि कई गैर-कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों, विपक्षी नेताओं ने फैसले के खिलाफ बात की है और राहुल गांधी को समर्थन दिया है।

यह विवाद 7 फरवरी, 2018 का है, जब पीएम मोदी विपक्ष के व्यवधान के बीच राज्यसभा में बोल रहे थे। तत्कालीन सभापति वेंकैया नायडू ने कांग्रेस की रेणुका चौधरी को हंसने पर फटकार लगाई थी, जिस पर प्रधानमंत्री ने कहा था, “सभापति जी, मेरी आपसे प्रार्थना है रेणुका जी को आप कुछ मत कहिए। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है।”

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper