जान बचाने के लिए 125 कारसेवकों ने ली थी ओम भारती के घर शरण, आज उन्हें मिला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण

उत्तर प्रदेश: अयोध्या में राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) का संघर्ष कई साल पुराना है, न जाने कितने हिंदुओं ने भगवान राम के मंदिर (Ram Mandir) के लिए अपनी जान का बलिदान दिया है। इस संघर्षों से भरी कई कहानियां इन दिनों देश के सामने आ रही है। भगवान राम के अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए जो आंदोलन किया था उसमें कारसेवकों ने अपनी जान की बाजी लगाई थी।

देश के कोने कोने से कारसेवक अयोध्या प्रभु राम के मंदिर के लिए आंदोलन में शामिल होने गए थे। इस दौरान 1990 में अयोध्या में कारसेवकों पर गोलीबारी हुई थी। उस वक्त कोठारी बंधु, विहिप के पूर्व अध्यक्ष अशोक सिंघल और लगभग 125 अन्य कारसेवकों ने गोलीबारी से खुद को बचाने के लिए श्री ओम भारती (Om Bharti ) के घर में शरण ली थी।

ऐसे में श्री ओम भारती की यह मदद कोई नहीं भूला है। आज उनके इस जज्बे से भरें कार्य के लिए फिर राम मंदिर के सेवकों द्वारा फिर याद किया गया है। जी हां 22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाले प्राणप्रतिष्ठा समारोह में श्री ओम भारती को भी निमंत्रण मिला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper