जिलाधिकारी कीअध्यक्षता में तहसील मीरगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ सम्पन्न

बरेली, 20 अगस्त। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में कल जनपद बरेली की तहसील मीरगंज के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 38 शिकायतें प्राप्त हुई।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरकार की प्राथमिकताओं में से एक सम्पूर्ण समाधान दिवस भी है। उन्होंने निर्देश दिये कि जो भी सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयान्तर्गत तथा नियमानुसार किया जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाये, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी भी जानकारी ली जाये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता मो0 आबिद ने बताया कि दिव्यांग पेंशन 02 साल पहले ऑनलाइन आवेदन किया गया था लेकिन अभी तक उसका लाभ नहीं मिला है। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला दिव्यांग सशक्तीकरण विभाग को निर्देश दिये कि नियमानुसार जांच कर आवश्यक कार्यवाही करें। एक अन्य शिकायतकर्ता श्रीमती समीम ने बताया कि अंत्योदय राशन कार्ड में सिर्फ मेरा एक नाम है जिसमें मेरे पति और बच्चों का नाम जुड़वाने के लिए कई बार कागज दे चुकी हूं लेकिन अभी तक राशन कार्ड में नाम नहीं जुड़ा है। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
दियोरिया अब्दुल्लागंज के समस्त ग्रामवासियों ने बताया कि चुरई मोड़ से लभेड़ा दुर्गाप्रसाद तक जाने वाली पीडब्ल्यूडी सड़क की मरम्मत नहीं हुई है इस रोड से चंदनखेड़ा, अब्दुल्लागंज, सलामतगंज, अजमतगंज, धंतिया, दियोरिया, लभेड़ा दुर्गाप्रसाद, सिमरिया, छोटी सिमरिया, मदनापुर, रम्पुरा किसान आदि गांव जुड़े हैं। सड़क में गड्ढे दिन प्रतिदिन पत्थर उखड़ रहे हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दिये कि जांच कर सड़क गड्ढा मुक्त कराये जाने की आवश्यक कार्यवाही करायें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री घुले सुशील चन्द्रभान, अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) श्री संतोष बहादुर सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए श्री तेजवंत सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी श्री धर्मेन्द्र कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा, तहसीलदार श्रीमती प्रज्ञा सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper