जिलाधिकारी की अध्यक्षता में उद्योग बंधु समिति की बैठक हुई संपन्न 

बरेली, 26 नवम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विगत दिवस देर शाम जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।
उपायुक्त उद्योग ने निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों के संबंध में समिति को अवगत कराया कि सभी विभागों द्वारा जिलाधिकारी द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों का निस्तारण शीघ्रता से किया जा रहा है। यूपीसीडा में 06 प्रकरण समय सीमा से बाहर लम्बित हैं। क्षेत्रीय प्रबन्धक, यूपीसीडा द्वारा अवगत कराया गया कि 15 दिन से सर्वर बन्द होने के कारण लम्बित हो गये थे अब सभी निस्तारित कर दिये गये हैं। ड्रग इंस्पेक्टर, फूड सेफ्टी एण्ड ड्रग विभाग द्वारा बताया गया कि सभी लम्बित प्रकरणों का निस्तारण कर दिया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित सभी प्रकरणों का निस्तारण समय सीमा अन्तर्गत किया जाये, जनपद की रैंकिंग प्रभावित न हो।
औद्योगिक क्षेत्र भोजीपुरा के ग्राम पीपलसाना चौधरी में पानी निकास की समस्या के समाधान के संबंध में उपायुक्त उद्योग द्वारा अवगत कराया गया कि जल निगम के प्रतिनिधि के साथ मौके का निरीक्षण कर लिया गया है स्टीमेट बनाकर शासन को बजट की मांग की जायेगी। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि ड्राईंग के साथ स्टीमेट बनाकर अगले सप्ताह शासन को प्रेषित करें।
जिलाधिकारी ने औद्योगिक क्षेत्र परसाखेड़ा बंडिया रोड पर रोड नंबर 05 पर नाले का निर्माण के संबंध में उद्यमियों की मांग पर निर्देश दिये कि नगर निगम आगणन तैयार कर क्षेत्रीय प्रबन्धक, यूपीसीडा को प्रेषित करें। क्षेत्रीय प्रबन्धक, यूपीसीडा औद्योगिक विकास आयुक्त को प्रेषित करते हुए उसकी प्रति जिलाधिकारी को भी उपलब्ध करायें।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिये कि रिछा जहानाबाद रोड निर्माण संबंधी प्रकरण में अनुस्मारक पत्र प्रेषित किया जाये। उद्यमियों द्वारा समिति को अवगत कराया गया कि किले से झुमका चौराहे तक पार्किंग की सुविधा न होने के कारण नगर निगम द्वारा वृक्षारोपण हेतु फैन्सिंग कराये जाने के कारण वहां जाम की समस्या होती है। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर नगर आयुक्त नगर निगम को क्षेत्रीय उद्यमीगण के साथ मौके पर निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये, जिससे जाम की समस्या न हो।
उपायुक्त उद्योग द्वारा समिति को अवगत कराया गया कि मै0 कम्पीटेंट बिल्डर्स एण्ड डेवलपर्स द्वारा बीडीए से मैप स्वीकृत नहीं होने के संबंध में इन्वेस्ट यूपी पोर्टल पर अवगत कराया है। सचिव, बीडीए द्वारा अवगत कराया गया कि 2021 में इकाई को आपत्ति दर्ज करायी थी, जिनका निराकरण नहीं किया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सचिव, बरेली विकास प्राधिकरण पोर्टल पर ऑनलाइन अपडेट कर प्रकरण का निस्तारण करें।
जिलाधिकारी ने समस्त विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि बैठक में सभी संबंधित सक्षम अधिकारीगण अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करें, जिससे बिन्दुओं पर चर्चा उपरान्त निर्णय हो सके। छोटे-छोटे प्रकरण जैसे-नाली, साफ-सफाई, विद्युत विभाग के पोल/तार संबंधी एवं अन्य एक बैठक से दूसरी बैठक में प्रस्तुत नहीं होंगे। सभी अधिकारीगण अपने विभाग से संबंधित बिन्दु को डायरी में नोट करें एवं अगली बैठक से पूर्व उनका निस्तारण करायें अन्यथा उनके विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार, बीडीए सचिव योगेन्द्र कुमार, एसपी यातायात राम मोहन सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण, उद्यमी संघों के पदाधिकारी/उद्यमीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper