जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आगामी लोकसभा चुनाव व कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

बरेली, 12 जनवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल आगामी लोकसभा चुनाव व कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने पूछा कि विगत लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव के दौरान हुये मुकदमों में विगत एक माह में क्या प्रगति हुई है उससे अवगत करायें। जवाब से असंतुष्ट हो जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि प्रत्येक रविवार को शाम 7 बजे अब उपरोक्त के सम्बन्ध में बैठक होगी, समस्त सम्बंधित बैठक में पूरे विवरण के साथ उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने जनपद में चौकियों हेतु भूमि चिन्हांकन की समीक्षा की। उन्होंने सेफ सिटी के अन्तर्गत नगर निगम, पुलिस, विकास प्राधिकरण द्वारा सम्मिलित रूप से आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये तथा अभियान चलाकर अवैध बस व टैक्सी स्टैण्ड हटवाने के भी निर्देश दिये।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने निर्देश दिये कि पुलिस द्वारा मतदेय स्थलों का सत्यापन होना है अतः उसे कराया जाये। क्रिटिकल बूथों पर विशेष ध्यान दिया जाये और वनरेबिल वोटरों की भी व्यापक जानकारी ली जाये।

उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऑपरेशन त्रिनेत्र के अन्तर्गत पूर्व की बैठक में निर्देश दिये गये थे कि 10 एजेंसियां चयनित की जाये, जिससे गांवों में सीसीटीवी कैमरे लगवाये जा सकें और इस कार्य को लोकसभा निर्वाचन से पूर्व करा लिया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि सीसीटीवी कैमरा प्रमुख स्थलों पर ही लगवायें। उन्होंने निर्देश दिये कि पेट्रोल पम्पों के प्रवेश व निकास पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने हेतु पेट्रोल पम्प मालिकों से बात की जाये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) दिनेश, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) संतोष बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी, पुलिस अधीक्षक देहात मुकेश चन्द्र मिश्र, पुलिस अधीक्षक अपराध मुकेश प्रताप सिंह, समस्त उप जिलाधिकारी/पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper