जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील फरीदपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

बरेली, 22 अक्टूबर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कल जनपद बरेली की तहसील फरीदपुर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की प्राथमिकताओं में से एक सम्पूर्ण समाधान दिवस भी है, समस्त अधिकारी इसे गंभीरता से लें और प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयान्तर्गत तथा नियमानुसार किया जाए। उन्होंने कहा कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी जानकारी भी ली जाए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि तहसील फरीदपुर से आईजीआरएस के माध्यम से जिला स्तर पर किस गांव से तथा किस विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें आई हैं उस गांव में उप जिलाधिकारी सम्बंधित अधिकारियों सहित गांव में चौपाल लगाकर शिकायतों का संतोषजनक निस्तारण करायें और तीन के अंदर इसकी अनुपालन आख्या प्रस्तुत की जाये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि उक्त के अतिरिक्त विगत माह में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवसों में जिन विभागों की शिकायतें आ रही हैं सम्बंधित अधिकारी उन्हें नोट अवश्य करें तथा समुचित गुणवत्तापरक निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 मेघ श्याम को निर्देश दिये कि गौआश्रय स्थलों का निरीक्षण कर पशुओं हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं को देखें कहीं कोई कमी तो नहीं है अगर कोई गाय लम्पी स्किन रोग ग्रसित हो उसे अलग कर उपचार किया जाये और जांच रिपोर्ट मुख्य विकास अधिकारी को प्रस्तुत करें।

जिलाधिकारी ने एआर कोऑपरेटिव को निर्देश दिये कि तहसील फरीदपुर में स्थित समस्त खाद वितरण केन्द्रों पर जाकर यह देखें कि खाद देने से पूर्व नियमानुसार खतौनी आदि जांचकर उसी अनुपात में वितरण किया गया है या नहीं। कही ऐसा तो नहीं कि कृषि भूमि में अनुपात से ज्यादा खाद वितरण किया जा रहा है, जांच कर आख्या दें।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों द्वारा अपनी योजनाओं का लाभ दिये जाने हेतु लगाये गये स्टाल्स का निरीक्षण किया तथा सामूहिक विवाह योजना का लाभ लेने के इच्छुक लोगों का पंजीकरण कराया जाये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, उप जिलाधिकारी फरीदपुर निधि डोडवाल, तहसीलदार फरीदपुर, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper