जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालय का किया निरीक्षण

बरेली, 05 नवम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कल जनपद बरेली की तहसील नवाबगंज में उत्तर प्रदेश भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बालक/ बालिकाओं के लिए निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी ने विद्यालय के मॉडल को देखा और समझा कि तदानुरूप कार्य हो रहा है अथवा नहीं। उन्होंने निर्देश दिये कि यथाशीघ्र विद्यालय के निर्माण कार्य को पूर्ण करायें, जिससे यहाँ कक्षाएं संचालित की जा सकें।

जिलाधिकारी ने विद्यालय निर्माण में प्रयोग होने वाली सामग्री सीमेंट, सरिया, ईट आदि को देखा, जिलाधिकारी ने पाया कि बिल्डिंग का प्लास्टर झड़ रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने सीमेंट का अनुपात बढ़ाने के निर्देश दिये, कार्य में ईंट की गुणवत्ता मिश्रित श्रेणी की पाए जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुए कार्य को गुणवत्ता पूर्ण व समयान्तर्गत संपन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सीढ़ियों पर लगी रैलिंग को देखा और कहा कि रैलिंग जिस कम्पनी की है उसका नाम होना चाहिए।

जिलाधिकारी को अधीशासी अभियन्ता पीडब्लूडी ने अवगत कराया कि अटल आवासीय विद्यालय 15 एकड़ के क्षेत्रफल में बन रहा है, जिसका निर्माण कार्य 54 प्रतिशत पूर्ण हो गया है। 18 मण्डलों में अटल आवासीय विद्यालय बन रहे हैं, जिसमें से 16 अटल आवासीय विद्यालय बन चुके हैं।

निरीक्षण के समय उप श्रमायुक्त दिव्य प्रताप सिंह, उपजिलाधिकारी नवाबगंज नहने राम, अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी नारायन सिंह, संजीव सिंह, कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper