जिलाधिकारी ने नवीन मण्डी स्थल में बने पी0सी0एफ0 व यू0पी0एस0एस0 के धान क्रय केंद्रों का किया निरीक्षण

बरेली, 05 नवम्बर। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने तहसील नवाबगंज के नवीन मण्डी स्थल में बने पी0सी0एफ0 व यू0पी0एस0एस0 के धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने धान खरीद रजिस्टर सहित अन्य अभिलेखों को देखा। उन्होंने क्रय केन्द्र पर इलेक्ट्रॉनिक कांटा, छलना, पंखा, विनोइंग फैन इत्यादि की उपलब्ध रहने की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि किसानों का शतप्रतिशत भुगतान कराया जाये साथ ही कृषक भाईयों को अवगत कराये कि पंजीकरण में आधार कार्ड में दिये गये मोबाइल नम्बर व बैंक खाते में दिये गये मोबाइल नम्बर एक होने चाहिए। चूंकि भुगतान शतप्रतिशत आधार बेस्ड व आधार लिंक बैंक खाते में पी०एफ०एम०एस० के माध्यम से किया जाना है। किसान भाईयों को अवगत कराना है कि वे अपना धान सुखाकर एवं साफ सुथरा करके केन्द्र पर लायें और वे अपने निकटस्थ किसी भी क्रय केन्द्र पर धान विक्रय कर सकते है।

जिलाधिकारी ने पी0सी0एफ0 व यू0पी0एस0एस0 के धान क्रय केन्द्र में सबसे अधिक धान बेचने वाले किसान की खतौनी को देखा। उन्होंने डिप्टी आरएमओ को निर्देश दिये कि सभी धान क्रय केन्द्रों पर कृषकों की खसरे की कापी भी लें।

निरीक्षण के समय उपजिलाधिकारी नवाबगंज नहने राम, डिप्टी आरएमओ कमलेश कुमार पाण्डेय सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper