जिला विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक हुई सम्पन्न

 

बरेली ,21 जनवरी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विगत दिवस देर शाम जिला विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने स्कूल परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक में सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि अनफिट वाहन, जिन्हें स्कूल प्रबंधन सही करने में रुचि नहीं ले रहा हैं उनका पंजीयन नियमानुसार निरस्त किया जाये। उन्होंने स्कूल वाहनों में शासन द्वारा निर्धारित मापदंडों को सुनिश्चित करने तथा वाहन के ड्राइवर एवं सहायक का चरित्र सत्यापन कराए जाने के संबंध में निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने एआरटीओ को निर्देश दिये कि विद्यालयों में जो 112 वाहन संचालन की अवस्था में नहीं है, खड़े पाए गए हैं और विद्यालय प्रबंधन उन्हें ठीक कराने में रुचि नही ले रहा है तो उनका पंजीयन निरस्त करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिये कि स्कूलों में वाहन या तो स्कूल के अपने होने चाहिए या एग्रीमेंट पर हों, अगर अन्य कोई वाहन से स्कूली बच्चों को लाता पाया जाता है तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाए।

जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिस क्लास तक मान्यता प्राप्त है उस क्लास तक के ही बच्चों को ही पढ़ाया जाए। यदि जनपद में बिना मान्यता के कोई स्कूल संचालन हो रहा है तो जिला विद्यालय निरीक्षक को यह सूचना दें और ऐसे स्कूलों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाए।

बैठक में नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, जिला विकास अधिकारी दिनेश कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक यातायात शिवराज सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह बरेली, क्षेत्रिय शिक्षा अधिकारी, स्कूलों के प्रधानाचार्य/प्रबंधक तथा नामित नोडल अधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे । बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper