जिससे शादी कर दो बच्चे पैदा किए, वो निकली सगी बहन, सच्चाई जान हिल गया पति

एक व्यक्ति के जीवन में तब भूचाल आ गया, जब उसे शादी के छह साल बाद अपनी पत्नी को लेकर एक चौंका देने वाले सच का पता चला. दरअसल, जिस महिला से ब्याह रचाने के बाद उसे दो बच्चे हुए, वो कोई और नहीं बल्कि उसकी सगी बहन थी. ये जानने के बाद तो जैसे उसके पैरों तले जमीन ही खिसक गई. अब इस शख्स ने अपने बीती जिंदगी के पन्नों को पलटते हुए बताया कि आखिर ये अजीबोगरीब हादसा कैसे हुआ.

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, शख्स ने खुद सोशल मीडिया के जरिए लोगों से अपनी आपबीती शेयर की और बताया कि आखिर ये अजीबोगरीब घटना कैसे घटी. शख्स के मुताबिक, जन्म के कुछ ही मिनटों बाद उसे किसी और ने गोद ले लिया था. गोपनीयता की शर्त के कारण उसे अपने सगे मां-बाप के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

शख्स ने बताया कि शहर की ही एक लड़की से उसका अफेयर हुआ. दो साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद उन्होंने एक-दूसरे से शादी कर ली. उनके दो बच्चे भी हैं. रेडिट पर शख्स ने लिखा, ‘बेटे को जन्म देने के बाद से वो बीमार रहने लगी. अब उसे किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत है.’ इसके बाद शख्स ने पत्नी के रिश्तेदारों के टेस्ट करवाए, लेकिन को भी किडनी डोनेट करने के लिए मैच नहीं हुआ.’ शख्स ने आगे लिखा है, इसके बाद ही उनकी जिंदगी में भूचाल आया.

इसके बाद जब शख्स ने खुद का टेस्ट कराया, तो रिपोर्ट देखकर डॉक्टर हैरान रह गए. मैच रेट काफी हाई था. डॉक्टर ने उसे बताया कि मां-बाप और बच्चे के केस में 50 फीसदी मैच होने की संभावना रहती है, जबकि भाई-बहनों में यह दर शून्य से 100 फीसदी तक हो सकती है. लेकिन पति-पत्नियों के बीच ऐसा कभी नहीं होता है.

डॉक्टर्स ने शख्स को बताया कि जितनी पॉजिटिविटी रेट उनके हैं, ऐसा केवल भाई-बहन के साथ ही हो सकता है. ये सुनकर शख्स के पैरों तले जमीन ही खिसक गई. क्योंकि, उसकी शादी को छह साल हो चुके हैं और अपने बच्चों और पत्नी के साथ काफी खुशी जीवन व्यतीत कर रहा था. शख्स के पोस्ट पर ढेरों लोगों ने कमेंट किया है. कुछ दंग रह गए, तो कुछ का कहना है कि अगर आप खुश हैं, तो आप खुश हैं. एक ने सलाह देते हुए लिखा है, भले ही आपको सच का पता चल गया है, लेकिन उसे किडनी डोनेट कर अपने बच्चों के लिए अच्छे मां-बाप बने रहें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper