जी20 समिट के बीच दिल्ली में सुबह हुई झमाझम बारिश

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में महीनेभर से पड़ रही गर्मी से हल्की राहत मिली है। दिल्ली के कई इलाकों में बारिश से मौसम सुहावना हुआ है। दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के इलाकों में भी बारिश हुई। शुक्रवार को दिनभर बादल छाए रहे और शाम होते-होते कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश हुई। वहीं शनिवार तड़के सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार आ शाम या रात में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही रविवार को भी राजधानी में बारिश हो सकती है। बता दें कि शनिवार-रविवार को दिल्ली में G20 समिट का आयोजन हो रहा है।

दिल्ली में मौसम हुआ सुहावना
मौसम विभाग के अनुसार जी20 के पहले दिन यानी शुक्रवार को दिल्ली के कुछ इलाको में बूंदाबांदी हुई। इस दिन अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस सीजन के औसत तापमान से तीन डिग्री अधिक है।शहर में आज न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से एक डिग्री अधिक है। शुक्रवार को दिल्ली के आसमान में दिनभर बादल छाए रहे और शाम होते-होते बारिश भी हुई।

आज भी बारिश के आसार
आज भी दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं। सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। तड़के सुबह दिल्ली के कई इलाको में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार की शाम या रात में आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है। शहर में न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

कल भी हो सकती है बारिश
दिल्ली में रविवार को बादल छाए रहने तथा हल्की बारिश होने की संभावना है। इन दो दिन में शहर में जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है। कल मेहमान राजघाट जाएंगे। मौसम विभाग जी20 समिट के दौरान प्रगति मैदान के पास एक अतिरिक्त स्वचलित मौसम केंद्र स्थापित किया है, जो विशिष्ट और वास्तविक समय में मौसम पूर्वानुमान बताएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper