वाह रे दूल्हा! दहेज में नहीं मिला बाइक और कोट-पैंट तो निकाल लिया तमंचा, दोनों पक्ष में हुई जमकर मारपीट

बरेली: कानून की नजर में दहेज प्रथा भले ही अपराध हो, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयान करती है। ऐसा ही एक मामला यूपी के बरेली जिले से सामने आया है, जहां दहेज में मोटरसाइकिल, कूलर, वॉशिंग मशीन के साथ कोट-पैंट न मिलने पर दूल्हा भड़क गया। घरातियों और बरातियों में मारपीट हो गई। इसके बाद दूल्हा बरात वापस लेकर चला गया। लड़की पक्ष ने पुलिस से शिकायत की है।

आपको बता दें कि यह पूरा मामला जिले के सिरौली कस्बा का हैं, जहां युवती का निकाह रामपुर के शाहाबाद के युवक से तय हुआ था। तय कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को दूल्हा बरात लेकर आया। लड़की पक्ष ने बरात का स्वागत किया। दावत खाने के बाद बरात के लोग निकाह में मिलने वाला सामान देखने पहुंचे तो वहां मोटरसाइकिल, वॉशिंग मशीन और कोट पैंट आदि सामान नहीं था।

लड़की पक्ष ने लगाया ये आरोप
बारातियों ने इस बारे में दूल्हे को बताया। इस पर वह दहेज में कोट पैंट समेत मोटरसाइकिल, कूलर, वॉशिंग मशीन की मांग करने लगा। लड़की पक्ष के मुताबिक निकाह तय करते वक्त दहेज में ये सामान देने बात नहीं हुई थी और न ही बिचौलिये ने इस बारे में उन्हें बताया। इसके बाद दहेज को लेकर दोनों पक्ष के लोग भिड़ गए और मारपीट हो गई।

‘दूल्हे ने दहेज की मांग को लेकर बवाल किया’
इतना ही नहीं दुल्हन की मां का कहना है कि दूल्हे ने दहेज की मांग को लेकर हमारे दरवाजे पर बवाल कर दिया और उसने बरातियों संग मिलकर लड़की पक्ष की महिलाओं से मारपीट की। दूल्हे ने तमंचा निकाल लिया। मारपीट के बाद वह बरात वापस लेकर चला गया। लड़की पक्ष ने मंगलवार सुबह थाने पहुंचकर शिकायती पत्र देकर मामले में कार्रवाई की मांग की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper