टेरर फंडिंग केस में NIA की कार्रवाई, चंडीगढ़ और कश्मीर में संदिग्धों के परिसरों और ठिकानों पर रेड

नई दिल्ली: आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) लगातार कार्रवाई कर रही है। आतंकी गतिविधियों से जुड़े दो अलग-अलग मामलों में शनिवार की सुबह चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी की है। सूत्रों ने कहा कि इन मामलों में कुछ संदिग्धों के परिसरों और ठिकानों पर अभी भी छापेमारी जारी है।

बता दें कि कल ही एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 14 जगहों पर छापेमारी खत्म की थी। केंद्र शासित प्रदेश में अल्पसंख्यकों और सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने वाले विभिन्न आतंकवादी संगठनों की गतिविधियों को फैलाने में शामिल लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई थी। शुक्रवार को कुलगाम, पुलवामा, अनंतनाग, सोपोर और जम्मू में एनआईए ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। जांच एजेंसी को इस दौरान अलग-अलग परिसरों से विभिन्न आपत्तिजनक सामग्री जैसे कि डिजिटल डिवाइस, सिम कार्ड और डिजिटल स्टोरेज डिवाइस मिले थे।

एजेंसी ने कहा है कि यह मामला आतंकवादी और विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आपराधिक साजिश से संबंधित है। एनआईए ने कहा था कि वे जम्मू-कश्मीर में साइबर स्पेस का इस्तेमाल कर आतंकवादी हमले करने, अल्पसंख्यकों, सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने और सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाने में शामिल हैं। एनआईए की जम्मू यूनिट ने इस साल 21 जून को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper