टैमी ब्यूमोंट ने वुमेंस क्रिकेट में हासिल की खास उपलब्धि, बन गईं दुनिया की पहली क्रिकेटर

नई दिल्ली: इंग्लैंड की महिला टीम की बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने एक खास उपलब्धि वुमेंस इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम कर ली है। टैमी ब्यूमोंट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा और इसी के साथ उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जो इससे पहले किसी भी महिला क्रिकेटर के नाम दर्ज नहीं था। हालांकि, उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा।

दरअसल, टैमी ब्यूमोंट दुनिया की पहली ऐसी महिला क्रिकेटर बन गई हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 200, वनडे इंटरनेशनल मैच में 150 और टी20 इंटरनेशनल मैच में कम से कम 100 रनों की पारी खेली है। मेंस क्रिकेट में तो कई ऐसे नाम हैं, लेकिन वुमेंस क्रिकेट में पहली बार किसी खिलाड़ी ने इस उपलब्धि को अपने नाम किया है। टैमी ब्यूमोंट ने हाल ही में अभ्यास मैच में भी दोहरा शतक जड़ा था।

टैमी ब्यूमोंट इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाली कुछ चुनिंदा क्रिकेटरों में शामिल हो गई हैं। ब्यूमोंट के दोहरे शतक ने इंग्लैंड के लिए जीत की उम्मीद जगाई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की एश गार्डनर ने इंग्लिश टीम का काम तमाम कर दिया। उन्होंने चौथी पारी में 4 और दूसरी पारी में 8 विकेट निकाले और ऑस्ट्रेलिया को एक ऐतिहासिक जीत दिलाने का काम किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper