टीम इंडिया के सबसे बड़े विलेन को प्लेइंग XI में मौका देकर कप्तान धवन ने कर दी बड़ी चूक

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन एक बार फिर टॉस हार गए. भारतीय टीम को इसी के साथ ही पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला. कप्तान शिखर धवन ने तीसरे वनडे मैच में बड़ी चूक कर दी और टीम इंडिया के लिए अपनी फॉर्म के कारण विलेन साबित हो रहे एक फ्लॉप खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह दे दी.

फ्लॉप होने के बावजूद इस खिलाड़ी को लगातार मौके मिल रहे हैं, जो भारतीय टीम मैनेजमेंट के फैसलों पर सवाल खड़े कर रहा है. कप्तान शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दे दिया और संजू सैमसन बाहर बेंच गर्म कर रहे हैं. ऋषभ पंत अगर इस मैच में भी फ्लॉप हो जाते हैं तो फिर उनके लिए तगड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है.

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे के बाद बांग्लादेश में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भी अगर ऋषभ पंत फ्लॉप रहते हैं तो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के एक भी मैच में मौका नहीं मिलेगा. भारतीय टीम के पास ऐसे में उप-कप्तान केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने का ऑप्शन है. केएल राहुल पहले भी वनडे मैचों में भारत के लिए विकेटकीपिंग कर चुके हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 4 दिसंबर से 10 दिसंबर तक खेली जाएगी. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में अगर केएल राहुल विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. ऐसे में टीम इंडिया एक ऑलराउंडर खिलाड़ी को ऋषभ पंत की जगह दे सकती है, जिससे उसे अच्छा बैलेंस भी मिलेगा. ऋषभ पंत की बात करें तो अब उनके हाथ से काफी मौके निकल चुके हैं और अगर टीम इंडिया को आगे बढ़ना है, तो उसे कड़े फैसले लेने की जरूरत होगी.

भारत बनाम बांग्लादेश वनडे सीरीज
पहला वनडे मैच, 4 दिसंबर, दोपहर 12.30 बजे, ढाका
दूसरा वनडे मैच, 7 दिसंबर, दोपहर 12.30 बजे, ढाका
तीसरा वनडे मैच, 10 दिसंबर, दोपहर 12.30 बजे, ढाका

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज
पहला टेस्ट मैच, 14-18 दिसंबर, सुबह 9.30 बजे, चिटगांव
दूसरा टेस्ट मैच, 22-26 दिसंबर, सुबह 9.30 बजे, ढाका

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper