ट्रैक्टर वाला पांच रुपये का नोट आपको बना सकता है मालामाल, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली. अगर आप भी त्‍योहारी सीजन में एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं या फिर घर बैठे लखपति बनना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. हम आपके लिए जबरदस्त मौका लेकर आए हैं. इससे आप घर बैठे लाखों रुपये तक की कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह का निवेश भी नहीं करना है.

अगर आपके पास 5 रुपये का ये खास नोट है तो आप इस एक नोट से हजारों कमा सकते हैं. इससे आपको करीब 35 हजार से 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. अगर आपके पास ऐसे नोटों का कलेक्शन है तो आप लखपति बन सकते हैं. आइए आपको बताते हैं क्या है ये तरीका.

आज यहां हम आपको पांच रुपये के एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप आसानी से हजारों रुपये कमा सकते हैं. इस नोट की खासियत है कि इस पर 786 नंबर (5 Rupee Note 786) लिखा होना चाहिए. साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर भी बना होना चाहिए. अगर आपके पास भी इस तरह का नोट है तो आप इसके बदले में 2 लाख रुपये तक पा सकते हैं.

भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से जारी ये नोट ‘एक्सट्रिमली रेयर’ होता है. ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप लकी हैं. इस एक नोट के बदले हजारों कमा सकते हैं. इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है. अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं

आपको बता दें कि इस खास करेंसी नोट को ढूंढना मुश्किल है. इसलिए अगर आपको 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट मिले हैं तो आप उसके बदले 2 लाख रुपये तक पा सकते हैं. इसके लिए कई कंपनियां जैसे शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर अपनी पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके अलावा coinbazzar.com पर भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं. दरअसल ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं.

आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने नोट की स्नेप डाल कर उसे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं.
इसके लिए आपको इनकी साइट पर जाना होगा फिर आप यहां बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा.
इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं.
वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे खुद संपर्क करेंगे और आप अपने हिसाब से इसका रेट तय कर सकते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper