ट्विटर यूजर्स फॉलोवर्स को दे सकते हैं पेड सब्सक्रिप्शन, एलन मस्क ने बताया कैसे काम करेगी ये सुविधा

नई दिल्ली। ट्विटर-मालिक एलन मस्क ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के यूजर्स अपने फॉलोवर्स को लंबे समय तक टेक्स्ट और घंटों के वीडियो के साथ कंटेंट पेश करने के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान दे सकते हैं।

यूजर्स अपने कंटेंट के लिए सब्सक्रिप्शन की पेशकश करते हैं। यह एक ऐसी सुविधा है, जिसे वे सेटिंग्स में ‘मॉनिटाइजेशन’ टैब के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर एंड्रॉइड और आईओएस लेवी फी के अलावा अन्य सभी पैसे मिलेंगे। बता दें कि ट्विटर 12 महीनों तक कटौती पहले नहीं करेगा।

मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि आईओएस और एंड्रॉइड पर सब्सक्रिप्शन के लिए यह 70% है और 30% शुल्क यूजर्स लेते हैं। वहीं वेब पर यह कीमत 92% या उससे कम हो सकता है। बता दें कि यह भुगतान प्रोसेसर के आधार पर बेहतर हो सकता है। काम करें और कमाई को अधिकतम करें।

मस्क ट्विटर पर राजस्व बढ़ाने के लिए बदलाव ला रहे हैं, क्योंकि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पिछले साल अक्टूबर में बंद होने वाले अपने ऑन-ऑफ-ऑफ-अधिग्रहण के दौरान पिछले साल विज्ञापन आय में गिरावट देखी थी। पदभार ग्रहण करने के बाद से मस्क तेजी से कई उत्पाद और संगठनात्मक परिवर्तनों के माध्यम से आगे बढ़े हैं। कंपनी ने भुगतान सेवा के रूप में ट्विटर-सत्यापित ब्लू टिक को शुरू किया और कर्मचारी-आधार को लगभग 80% तक कम कर दिया।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper