डायन बताकर महिला पर एक साथ टूट पड़े 10 लोग, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

गुमला: झारखंड के गुमला से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला को डायन बताकर उस पर 10 व्यक्तियों ने जानलेवा हमला किया। गनीमत रही कि किसी प्रकार जान बचाकर वहां से निकल पाई। हालांकि, वो बुरी तरह चोटिल हो गई। तत्पश्चात, पुलिस के पास पहुंचकर आपबीती सुनाई। इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है तथा तहकीकात में जुटी है।

घटना गुमला जिले के सदर थाना इलाके के धोधरा गांव की है। यहां रहने वाली सीता देवी खेत की रखवाली कर रही थी। तभी कुछ लोग वहां आए और डायन होने की बात कहने लगे। फिर 10 व्यक्तियों ने उस पर हमला कर दिया। इससे वो गंभीर रुप से चोटिल हो गई। किसी प्रकार वहां से भागकर घर गई और परिजनों ने उसे सदर चिकित्सालय में भर्ती कराया। इसके साथ ही परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की। FIR दर्ज कर पुलिस अपराधियों की तलाश में जुटी है। महिला ने पुलिस को बताया है कि हमला करने वाले पथरा टोला के रहने वाले हैं। वो नाम नहीं जानती है पर चेहरे से पहचान लेगी। इस मामले में थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि मामले की तलाशी की जा रही है। अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वही इससे पहले जून महीने में राजस्थान के भीलवाड़ा से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। यहां बहू को डायन बताकर यातनाएं दी गई थीं। उसे गर्म सलाखों से दागा गया, हाथ-पैर जलाने के पश्चात् दांत तोड़े गए एवं बाल भी काट दिए गए थे। बर्बरता की ये खौफनाक कहानी यहीं नहीं थमी थी। JCB से गड्डा खोदकर महिला को दफन करने का भी प्रयास किया गया था। खबर प्राप्त होने पर पहुंचे पिता ने बेटी को किसी प्रकार चिकित्सालय में भर्ती कराया था। दिल दहला देने वाली ये घटना जिले के जहाजपुर उपखंड की थी।

पीड़िता के पिता की शिकायत के मुताबिक, बेटी की शादी वर्ष 2021 में अजमेर जिले के एक गांव में की थी। फिर उसने बेटे को जन्म दिया। मगर, बेटी के प्रति ससुराल वालों का व्यवहार हमेशा से खराब रहा है। आगे उन्होंने बताया कि बेटी का पति आए दिन उसके साथ मारपीट करता था तथा मायके भेजना भी बंद कर दिया था। फिर 24 जून को खबर प्राप्त हुई कि ससुराल वालों ने उसे डायन बताकर बाल काटे और शरीर पर गर्म सलाखों से दागा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper