ढाई द्वीप जिनायतन सेंटर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में ठहरे भक्तों ने की ओयो की आवास सुविधाओं की सराहना

जनवरी 30, 2023, इंदौर: सप्ताह भर चलने वाले ढाई द्वीप जिनायतन के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए हजारों श्रद्धालु इंदौर पहुँचे। ओयो को कार्यक्रम के दौरान श्रद्धालुओं को दी जाने वाली आवास सुविधाओं के लिए सराहना मिल रही है। ग्लोबल हॉस्पिटैलिटी टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म, ओयो द्वारा इंदौर स्थित 50 से अधिक होटल्स में सप्ताह भर चलने वाले समारोह के दौरान 5000 रूम नाइट्स प्रदान किए गए हैं। इनमें ओयो टाउनहाउस गांधी हॉल, ओयो टाउनहाउस लैंडमार्क, ओयो टाउनहाउस साउथ तुकोगंज, ओयो टाउनहाउस पिनेट्री और ओयो टाउनहाउस दिव्या पैलेस आदि जैसे कई होटल्स शामिल हैं।
ढाई द्वीप जिनायतन को दुनिया के सबसे अनोखे तीर्थस्थलों में से एक माना जाता है, जो जैन धर्म के आध्यात्मिक गुरुओं को समर्पित है। 1.5 एकड़ भूमि में फैला यह शानदार आर्किटेक्चर दुनिया भर के श्रद्धालुओं और पर्यटकों को आकर्षित करेगा, ऐसी उम्मीद है। इसमें 24000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला एक मंदिर, 18,000 वर्ग फुट में बना एक अध्ययन केंद्र, एक ऑडिटोरियम, लाइब्रेरी, गेस्ट हाउस और कई अन्य सुविधाएँ शामिल हैं।
एक सप्ताह तक चलने वाले ढाई द्वीप जिनायतन के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 15000 से अधिक श्रद्धालुओं ने भाग लिया। समारोह का प्रत्येक दिन एक विशिष्ट अनुष्ठान के लिए समर्पित रहा, जिसमें 1143 पवित्र मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा, गर्भगृह का महा महोत्सव और जन्माभिषेक आदि शामिल रहे।
ओयो ने अपने होटलों में ठहरने वाले मेहमानों के लिए विशेष इंतजाम किए हैं, जिससे कि उन्हें अधिक से अधिक सुविधाएँ दी जा सकें। इसमें 24×7 ग्राउंड सपोर्ट, स्थानीय यात्रा में सहायता और सप्ताह भर चलने वाले समारोह के लिए प्रत्येक होटल के लिए एक समर्पित टीम जैसी प्रमुख सुविधाएँ शामिल रहीं।
धार्मिक पर्यटन के महत्व के बारे में वि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper