तुर्किये के बाद कई एशियाई देशों समेत भारत में आने वाला है तेज भूकंप? डराने वाला दावा

नई दिल्ली. तुर्किए में भूकंप से की वजह से कई हज़ार लोगों ने अपनी जान गवा दी है। इसके बात एक चौंकाने वाली बात सामने आई है जिसमें शोधकर्ता द्वारा ये दावा किया गया है कि इस बार भूकंप एशिया में आ सकता है। ये भविष्यवाणी फ्रैंक होगरबीट्स ने की है जो कि सोलर सिस्टम ज्योमेट्री सर्वे (एसएसजीएस) नामक संस्थान में शोधकर्ता हैं। फ्रैंक ने तुर्किए में आए भूकंप के बारे में भी पहले ही बताया था। अब उन्होंने यही चेतावनी एशियाई देशों को दी है। फ्रैंक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह भूकंप की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

खबरों की मानें तो फ्रैंक होगरबीट्स के मुताबिक वायुमंडलीय उतार-चढ़ाव देखेंगे तो पता चलता है कि एशियाई देश भूकंप के शिकार होंगे। जिसमें भूकंप अफगानिस्तान से शुरू होते हुए पाकिस्तान और भारत तक पहुंचेगा और हिंद महासागर में खत्म होगा। हालांकि भूकंप कब आने वाला है ये कभी भी ठीक तरह से पता नहीं चल पाता है ये भविष्वासणी गलत भी हो सकती है। आपको बात दें कि फ्रैंक ने सीरिया में भूकंप की भविष्यवाणी की थी।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper