दांव पर टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों का करियर, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज तय करेगी इनका भविष्य

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानी 9 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये 4 मैचों की टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के 2 दिग्गज खिलाड़ियों का भविष्य तय करेगी. भारतीय टीम के ये 2 दिग्गज खिलाड़ी अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहे तो उनका टेस्ट करियर खत्म हो सकता है. आइए एक नजर डालते हैं उन 2 खिलाड़ियों पर जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में अपना करियर बचाने के लिए उतरेंगे.

जयदेव उनादकट को दो महीने पहले ही बांग्लादेश दौरे पर 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. 22 दिसंबर 2022 को जयदेव उनादकट को बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट में मौका मिला था और उन्होंने मैच में कुल 3 विकेट्स लिए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों की वजह से जयदेव उनादकट के लिए एक बार फिर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन पाना मुश्किल होगा, लेकिन अगर उन्हें मौका मिला और वह फ्लॉप हुए तो फिर उन्हें दोबारा टीम इंडिया में मौका मिलने की गारंटी नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के करियर के लिए आखिरी मौका साबित हो सकती है.

टीम इंडिया के तूफानी तेज गेंदबाज उमेश यादव का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य क्या होगा, ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज तय करेगी. तेज गेंदबाज उमेश यादव को जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका मिलना तय है. उमेश यादव अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फ्लॉप हो गए तो फिर उन्हें दोबारा टीम इंडिया में मौका मिलने की गारंटी नहीं है. टीम इंडिया में कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाजों के कारण ईशांत शर्मा का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो चुका है. उमेश यादव की कोशिश होगी कि ईशांत शर्मा के बाद टीम से बाहर होने का अगला नंबर उनका नहीं हो.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper