दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में गिर सकते हैं ओले, जानिए मौसम का ताजा हाल

नई दिल्ली. गुरुवार रात को देश के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, दो दिनों तक देश के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी रह सकता है। राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में शुक्रवार को भी बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं। दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। एक अप्रैल को भी दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की वेबसाइट के अनुसार, आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज भारी बारिश के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते इन राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। अगले कुछ दिनों तक सामान्य तापमान में 2 से 4 डिग्री की कमी रहेगी और गर्म हवाएं नहीं चलेंगी।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक उत्तर पश्चिमी भारत में कई जगहों पर बारिश और तेज हवाएं चलेंगी। कुछ जगहों पर बिजली भी कड़क सकती है। पूर्वी भारत में अगले तीन से चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र में आज बारिश के आसार नहीं हैं और वहां अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश का ओरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा यूपी के कई जिलों में भी ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper